देवभूमि सौंदर्य

हरिद्वार : रुड़की में ईंट के भठ्ठे की जमीन में बने खदान के गड्ढे में नहाने गए दो बच्चों डूब गये

हरिद्वार : रुड़की के लंढौर कस्बे में स्थिति ईंट के भठ्ठे की जमीन के पास खदान होने के चलते वहाँ एक गड्ढा सा हो गया था। जहां पर इन दिनों बारिश होने की वजह से पानी भरा हुआ था। पास के ही दो बच्चे इस गड्ढे में नहाने गये थे, जिनके डूबने से मौत हो गई है। दोनों शवों को पुलिस ने गड्ढे से बाहर निकाल लिया है। बच्चों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। 

बता दें कि लंढौर के मोहल्ला बाहर किला निवासी सरफराज (उम्र 12 वर्ष) पुत्र शहिद और सोहेल (उम्र 11 वर्ष) पुत्र इस्तेखार मंगलवार की दोपहर भठ्ठे की जमीन पर खदान की वजह से बने गड्ढे में नहाने गए थे। वहां पर इन दो बच्चों के अलावा और भी बच्चे मौजूद थे। लेकिन ये दोनों बच्चे पानी में नहाने के लिए गए थे। बाकी बच्चे बाहर थे। खदान में बारिश की वजह से पानी भरा हुआ था। खेल खेल में दोनों बच्चे गड्ढे को पार करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन गड्ढे के बीच में पानी अधिक होने की वजह से उसे पार नही कर पाये और दोनों बच्चे उसमें डूबने लगे।

जब वो पानी मे डूबने लगे तो शोर मचाना शुरू किया, जिससे बाहर खड़े बच्चे डर गए। वहां बच्चों के अलावा और कोई बड़ा मौजूद नही था। बाहर खड़े बच्चे दौड़कर घर गये और अपने स्वजनों को इस बात में की जानकारी दी। कुछ ही देर में पुलिस को भी सूचना दे दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दोनों बच्चे के शव को पानी से बाहर निकाला गया।  उनके परिजन शव का पोस्टमार्टम कराए बिना ही बच्चों का शव घर ले गये।

बता दे बीते दिनों इन क्षेत्रों में काफी बारिश हुई है जिससे हर छोटे बड़े गड्ढे में पानी इन दिनों भरा है। इसलिये किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने हेतु इसी जगहों पर जाने में एतिहात बरते।

यह भी देखे : UKSSSC Jobs Notification 2021: UKSSSC ने पटवारी व लेखपाल के 523 पदों के लिये जारी किया विज्ञापन, ऐसे करे Apply

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!