देवभूमि न्यूज़

उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जताई तेजाब हमले की आशंका, गुरुवार देर रात किया ट्वीट

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खटीमा से शुक्रवार को शुरू होने वाली कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में तेजाब हमला होने की आशंका जताई है। उन्होंने गुरुवार देर रात ट्वीट करके कहा कि अभी-अभी मुझे दो सूत्रों से सूचना मिली है कि कुछ लोग स्याही में तेजाब मिलाकर कांग्रेस के नेताओं पर फेंकने की कोशिश करेंगे। यदि ऐसा होता है तो ये उत्तराखंड की राजनीति के लिए कलंक पूर्ण अध्याय होगा। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि सूचना को प्रशासनिक एजेंसियों, पुलिस और राजनीतिक दलों के साथ साझा किया गया है।

एक पूर्व नौकरशाह कर रहे खनन की उगाही : हरीश
वहीं हरीश रावत ने एक रिटायर्ड नौकरशाह के बहाने फिर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि एक रिटायर्ड नौकरशाह आजकल सत्तारूढ़ दल ही नहीं, बल्कि तीन-तीन राजनीतिक दलों के लिए एक साथ राजनीतिक उगाही कर रहे हैं। खनन की उगाही भी बंट रही है।

पिथौरागढ़: शान्ति व्यवस्था भंग करने में पुलिस ने दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार व सत्यापन बगैर किरायेदार रखने पर मकान मालिकों का चालान

उन्होंने लिखा, उत्तराखंड में बहुत सारे लोगों के आर्थिक स्वार्थ जुड़े हुए हैं। उन लोगों को भी एकजुट करने का प्रयास हो रहा है, ताकि वे सत्तारूढ़ दल की कुछ मदद करें। कुछ कद्दू कटेगा-बंटेगा के सिद्धांत पर आवाजों को बंद करने के लिए उनमें बांट दें।
केंद्र अत्याचार की करेगा कोशिश
हरीश रावत ने भाजपा पर भी तंज किया। फेसबुक पर लिखा कि मैं जानता हूं कि केंद्र में सत्तारूढ़ दल मेरे ऊपर कई प्रकार के अत्याचार ढहाने की कोशिश करेगा। उसकी तैयारियां हो रही हैं। ज्यों-ज्यों ऐसा आभास बढ़ता जा रहा है, चुनाव में लड़ने की मेरी संकल्प शक्ति भी बढ़ती जा रही है।

मान-अपमान, यातनाओं के लिए तैयार हूं
उन्होंने लिखा कि मैं वो सब प्राप्त कर चुका हूं, जिसके लायक था। पर सभी लड़ाइयां स्वयं सिद्धि के लिए नहीं होती हैं। कुछ सिद्धांत, पार्टी के लिए भी लड़नी पड़ती हैं। उत्तराखंड और उत्तराखंडियत की रक्षा व पार्टी की मजबूती के लिए मुझे मान-अपमान और यातनाएं झेलने को तैयार रहना चाहिए।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!