उत्तराखंड मे  लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर 571 पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन

 उत्तराखंड मे  लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर 571 पदों पर बंपर भर्ती उम्मीदवार जल्द करे आवेदन

उत्तराखंड मे  लोक सेवा आयोग ने लेक्चर  के कुल 571 पदों पर नियुक्तयिां की प्रक्रिया  आज से शुरू हो गई है। UKPSC लेक्चरर के पदों पर आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन  आज से शुरू होने वाले हैं।

 जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हो वो  उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन  खुद से भी कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 11 नवंबर 2020 या उससे पहले रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। हालांकि दस्तावेजों के साथ लेक्चचर की हार्ड कॉपी आवेदन कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2020 है।

जो उम्मीदवार  इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें इस बात का ध्यान जरूर रखना जरूरी है। अगर उम्मीदवार आवेदन करते वक्त गलत कॉलम में गलत शब्द का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करने पर उनका एप्लीकेशन रिजेक्ट हो जाएगा। इसलीये सही कॉलम मे सही शब्द का इस्तेमाल करे।

जानते हैं इस पद पर आवेदन कब से कब तक करनी है 

जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं,वो ऑनलाइन आवेदन 11 नवंबर 2020 से कर सकते हैं इस पद पर आवेदन करने का अंतिम तारीख सोमवार 16 नवंबर शाम 6:00 बजे तक ही है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वह जल्द से जल्द आवेदन करें।

चलिए जानते हैं, पदों की संख्या

लेक्चरर कैडर जनलर ब्रांच के लीऐ  544 पोस्ट है। 

लेक्चरर कैडर फीमेल ब्रांच के लीऐ  27 पोस्ट है।

चलिए जानते हैं,इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का क्वालिफिकेशन क्या होगा

इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की  क्वालिफिकेशन  किसी भी संस्था से मास्टर डिग्री होनी चाहिए तभी वो इस पद पर आवेदन कर सकते हैं।

जानते हैं, आवेदन करने वाले उम्मीदवारो की उम्र सीमा कितनी होनी चाहिए 

लेक्चरर  पोस्ट पर ओवदन करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 21 साल से 42 साल की उम्र के बीच होना चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

चलिए जानते हैं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कितनी फीस देनी होगी 

इस पद पर आवेदन करने के लीऐ  ओबीसी और यूआर कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 176.55 रुपये फीस देनी होगी,  उसके बाद जो उम्मीदवार  एससी और एसटी कैटेगिरी मे आते हैं उनको  आवेदन शुल्क 86.56 देना होगा।उसके बाद  पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों को 26.55 रुपये आवेदन शुल्क  देना होगा। इसके अलावा  अगर उम्मीदवार परीक्षा से जुड़ी  और ज्यादा जानकारी  लेना चहते है तो ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके देख सकते हैं। 

उत्तराखंड में कृषि व्यवसाय के कुछ बेहतरीन नए आईडिया – Agriculture Business Ideas

 

 

Related posts

Leave a Comment