सेना भर्ती: रैली में शामिल होने के लिए 46,000 युवाओं ने दिखाया’ उत्साह

कोटद्वार के विक्टोरिया क्रास गबर सिंह कैंप के मैदान में रविवार से शुरू हुई भर्ती रैली को लेकर युवाओं मै दिखा खास उत्साह। इस बार भर्ती में 46 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।  सेना भर्ती अधिकारी कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि भर्ती रैली की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

तहसीलवार आयोजित होने वाली 13 दिवसीय भर्ती रैली 20 दिसंबर से 2 जनवरी तक चलेगी। रैली के पहले दिन 20 दिसंबर को उत्तरकाशी जिले की तहसील पुरोला, मोरी, राजगड़ी, डुंडा, चिन्यालीसौड़, भटवाड़ी, बड़कोट के युवा प्रतिभाग करेंगे, 21 दिसंबर को उत्तरकाशी की तहसील बड़कोट और रुद्रप्रयाग जिले की तहसील ऊखीमठ, जखोली, बसुकेदार के युवाओं की भर्ती होगी।

22 दिसंबर को रूद्रप्रयाग जिले के रुद्रप्रयाग तहसील और टिहरी की देवप्रयाग व घनसाली तहसील के युवा प्रतिभाग करेंगे। 23 दिसंबर को टिहरी जिले की तहसील प्रतापनगर, टिहरी, धनौल्टी, जखनीधार, नरेंद्रनगर के युवा शामिल होंगे। 24 दिसंबर को टिहरी गढ़वाल की कंडीसौड़, गजा व कीर्तिनगर और चमोली जनपद के थराली, गैरसैंण, आदिबदरी तहसील के युवा भर्ती रैली में भाग लेंगे।

25 दिसंबर को चमोली जिले की जोशीमठ, चमोली, कर्णप्रयाग, देवल, नारायणबगड़, जिलासू, नंदप्रयाग, घाट तहसील के युवा भर्ती में शामिल होंगे। 26 दिसंबर को चमोली की पोखरी और पौड़ी जनपद के पौड़ी, जाखनीखाल, बीरोंखाल तहसील भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। 27 दिसंबर को पौड़ी जिले की तहसील लैंसडौन, सतपुली, श्रीनगर व 28 दिसंबर को थैलीसैंण, धुमाकोट, चौबटाखाल तथा 29 दिसंबर को कोटद्वार, यमकेश्वर, चाकीसैंण तहसील के युवा शामिल होंगे।

30 दिसंबर को हरिद्वार जिले के तहसील रुड़की, हरिद्वार, भगवानपुर तथा 31 दिसंबर को हरिद्वार जिले की लक्सर और देहरादून जिले की देहरादून तहसील की भर्ती रैली आयोजित की जायेगी। 1 जनवरी को देहरादून जिले की तहसील चकराता, विकासनगर, त्यूणी तथा 2 जनवरी को ऋषिकेश, डोईवाला व कालसी तहसील के युवा रैली में प्रतिभाग करेंगे।

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

कर्नल वाजपेयी ने बताया कि बिना कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के किसी भी युवा को भर्ती मैदान में एंट्री नहीं दी जाएगी। भर्ती रैली में हिस्सा लेने के लिए युवाओं को एडमिट, आधार कार्ड, मास्क आदि लाना अनिवार्य है। उन्होंने भर्ती करवाने के नाम पर सक्रिय मुन्नाभाइयों से सावधान रहने की अपील की है। कहा कि इस तरह की कोई सूचना मिलने पर तत्काल एआरओ को सूचित करें।

रिपोर्टिंग अब सुबह 5 बजे

बढ़ती ठंड के चलते इस बार भर्ती रैली के रिपोर्टिंग के समय में बदलाव किया गया है। पहले भर्ती रैली के लिए युवाओं को सुबह एक बजे रिपोर्टिंग करनी थी, लेकिन अब सुबह पांच बजे करनी है। रिपोर्टिंग का समय सुबह पांच बजे करने से भर्ती को आने वाले युवाओं को राहत मिलेगी।

आगे पढ़े शहीदों को किया नमन,श्रदांजलि अर्पित करते हुए मनाया विजय दिवस

 

भाजयुमो ने निशुल्क खाने और रहने की व्यवस्था की

विक्टोरिया क्रास गबर सिंह कैंप में 20 दिसंबर रविवार से होने वाली सेना भर्ती रैली में प्रतिभाग करने आने वाले युवाओं के लिए भाजयुमो द्वारा खाने व रहने की निशुल्क व्यवस्था की गई है।
शनिवार को आयोजित बैठक में भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सौरव नौडियाल ने कहा कि विगत वर्षों की भांति इस बार भी संगठन ने 20 दिसंबर से 2 जनवरी तक आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली में आने वाले युवा आएंगे।

युवाओं के लिए नजीबाबाद रोड स्थित नारायण होटल के समीप निशुल्क खाने की व्यवस्था तथा काशीरामपुर स्थित शिशु विद्या मंदिर में रात्री ठहरने की व्यवस्था की है। बताया कि प्रत्येक दिन प्रथम 400 युवाओं के लिए आवासीय तथा 1500 युवाओं के लिए भोजन व्यवस्था रहेगी।

आगे पढ़े उधम सिंह नगर मे जिन्दा बच्चे को दफनाया मिट्टी मे,खेत मालिक ने बचाया जान

Related posts

Leave a Comment