सरकारी योजनाएं

Uttarakhand Hope Portal: होप पोर्टल पर ऐसे करे पंजीकरण व नौकरी के लिए आवेदन

Uttarakhand Hope Portal: उत्तराखंड हर तरह से अपने प्रदेशवासियों की मदद कर रहा है। उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रशिक्षित युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने और उन्हें रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए कौशल विकास के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से HOPE पोर्टल लॉन्च किया था। यह होप पोर्टल उन युवाओं को  डेटाबेस के माध्यम से नौकरियों और कौशल विकास की तलाश में संभावित नियोक्ताओं को उनकी जरूरतों के अनुसार मानव संसाधन खोजने में मदद करता है।

प्रदेशवशी उत्तराखंड होप पोर्टल पंजीकरण करे और Hope.uk.gov.in पर लॉगिन करें। कुशल पेशेवरों की नौकरी के लिए आवेदन पत्र कैसे भरें। रिक्तियों की जांच कैसे करें, स्थिति, डैशबोर्ड, UK होप वेबसाइट पर ऐप डाउनलोड पर है। यहां से सीधे लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इसमे नियोक्ता , प्रशिक्षण प्रदाता भी पंजीकरण कर सकते हैं।

सरकार ने हेल्पिंग आउट पीपल एवरीवेयर या HOPE पोर्टल पंजीकरण और hope.uk.gov.in लिंक पर लॉग इन करने के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। Uttarakhand Hope Portal प्रदेश के कुशल पेशेवरों के लिए एक अनूठा मंच है जो बेरोजगार युवाओं को नौकरी के अवसर प्राप्त करने में मदद करेगा। नए पोर्टल लिंक का उपयोग राज्य के युवाओं के साथ-साथ हाल ही में लौटे प्रवासी श्रमिकों (मजदूरों) पर डेटा एकत्र करने के लिए किया। रोजगार पाने के लिए लोग अब पोर्टल पर स्किल्ड प्रोफेशनल रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं।

उत्तराखंड होप पोर्टल का पंजीकरण और लॉग इन करें (Uttarakhand Hope Portal registration and log in) –

Hope.uk.gov.in पोर्टल पर डेटाबेस नियोक्ताओं को  कंपनी की आवश्यकताओं के अनुसार उपयुक्त उम्मीदवारों को खोजने में मदद करेगा। नियोक्ताओं को उम्मीदवारों के बारे में जानकारी मिलेगी जैसे उन्होंने कहाँ काम किया। उत्तराखंड HOPE पोर्टल बेरोजगार युवाओं को नौकरी तलाशने और कौशल विकास में मदद करेगा। बेरोजगार युवाओं का पूरा डाटा अपलोड होने और होप पोर्टल पर डेटाबेस बनने के बाद इसे मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जोड़ा जाएगा।

 

Hope Uttarakhand Portal पर कुशल पेशेवर पंजीकरण फॉर्म

आधिकारिक पोर्टल लिंक पर उत्तराखंड होप पोर्टल पंजीकरण करने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है: –

  •  उत्तराखंड होप पोर्टल खोलने का लिंक है: https://hope.uk.gov.in/ 
  • Home page पर, स्किल्ड प्रोफेशनल रजिस्ट्रेशन फॉर्म खोलने के लिए “ candidate registration ” लिंक पर क्लिक करें या सीधे https://hope.uk.gov.in/UKCitizen.aspx लिंक पर क्लिक करें।
  • Uttarakhand Hope Portal 2021 ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देगा।
  • होप पोर्टल उत्तराखंड में कुशल पेशेवर नौकरी आवेदन पत्र में, आवेदक सभी पूछे गए विवरणों को सटीक रूप से दर्ज कर सकते हैं।
  •  इसमें प्रवासी हैं या नहीं, व्यक्तिगत विवरण, पता, मोबाइल नंबर, आधार नंबर, बैंक खाता संख्या, वर्तमान / अंतिम नौकरी विवरण आदि जैसे विवरण शामिल हैं।
  • यदि Uttarakhand Hope Portal नौकरी आवेदन पत्र भरने में परेशानी होती है तो दिये गए कांटेक्ट में सम्पर्क करें।
  • यदि आवेदकों को Uttarakhand Hope Portal नौकरी आवेदन पत्र भरने में किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, तो उम्मीदवार सीधे https://hope.uk.gov.in/contactUs.aspx लिंक पर क्लिक कर सकते हैं । यहां उम्मीदवार सहायता प्राप्त करने के लिए निर्दिष्ट प्रदर्शन में विवरण भर सकते हैं
  • यहाँ पर यहध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह आवेदन पत्र केवल उन लोगों द्वारा जमा किया जाना है जिन्हें कुशल पेशेवर पंजीकरण फॉर्म भरने में परेशानी हो रही है। उम्मीदवार केवल आधिकारिक आईडी पर skilled uttarakhand[at]gmail[dot]com पर ईमेल भेज सकते हैं

Hope Uttarakhand Portal नियोक्ताओं के लिए पंजीकरण – 

  • उसी आधिकारिक वेबसाइट https://hope.uk.gov.in/ पर जाएं।
  • होमपेज पर, “नियोक्ता पंजीकरण” लिंक पर क्लिक करें या https://hope.uk.gov.in/UKEmp_Registraion.aspx पर क्लिक करें
  • Uttarakhand Hope Portal नियोक्ता ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरने को पूरा करने के लिए पूछे गए सभी विवरण भरें।
  • Uttarakhand Hope Portal सरकार में प्रशिक्षण प्रदाता पंजीकरण
  • Hope.uk.gov.in पोर्टल पर प्रशिक्षण प्रदाता पंजीकरण करने के लिए सीधा लिंक https://hope.uk.gov.in/TPRegistration.aspx है ।
  • Uttarakhand Hope Portal इन वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद ट्रेनिंग प्रोवाइडर, रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके इस लिंक को एक्सेस किया जा सकता है।

Uttarakhand Hope Portal : उम्मीदवारों / नियोक्ताओं / टीपी के लिए उत्तराखंड होप पोर्टल लॉगिन

  • Home.uk.gov.in पोर्टल के होमपेज पर, उम्मीदवारों / नियोक्ताओं / टीपी के लिए उत्तराखंड होप पोर्टल लॉगिन करने के लिए हेडर में लॉगिन लिंक मौजूद है। सीधा लिंक https://hope.uk.gov.in/frmlogin.aspx है । 
  • उम्मीदवार, नियोक्ता, प्रशिक्षण प्रदाता उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड, कैप्चा दर्ज कर सकते हैं और फिर उत्तराखंड होप पोर्टल (Uttarakhand Hope Portal) लॉगिन करने के लिए ” log in ” बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Uttarakhand Hope Portal registration: आवेदन पत्र की स्थिति की जाँच करें

उत्तराखंड होप पोर्टल पंजीकरण / आवेदन पत्र की स्थिति की जांच करने के लिए यहां सीधा लिंक है – https://hope.uk.gov.in/frmstatus.aspx उत्तराखंड होप पोर्टल आवेदन खोजने के लिए पृष्ठ पर दिखाए

आवेदक अपना मोबाइल नंबर, कैप्चा दर्ज करके और फिर ” आवेदन जांचें ” टैब पर क्लिक करके आसानी से अपने उत्तराखंड होप पोर्टल पंजीकरण स्थिति की जांच कर सकते हैं ।

चेक होप पोर्टल वेकेंसी सर्च –

  • आधिकारिक होप पोर्टल होमपेज पर Hope.uk.gov.in पर मुख्य menu में “ खोज रिक्तियों ” लिंक पर क्लिक करें ।
  • होप पोर्टल वेकेंसी चेक करने का सीधा लिंक https://hope.uk.gov.in/frmsearchemployer.aspx है ।
  •  उत्तराखंड होप पोर्टल पर रिक्तियों को खोजने के लिए पंजीकरण संख्या, कैप्चा दर्ज करें।




Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!