फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पैसों की धोखाधड़ी के आरोपित को पुलिस व एसओजी ने मेवात राजस्थान से किया गिरफ्तार

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पैसों की धोखाधड़ी के आरोपित को पुलिस व एसओजी ने मेवात राजस्थान से किया गिरफ्तार

पिथौरागढ़- फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पैसों की धोखाधड़ी के आरोपित को पुलिस व एसओजी टीम ने मेवात राजस्थान से गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के अनुसार बीते 09.04.2021 को वादी आर0के0 राजेश्वरी द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी कि किसी व्यक्ति ने फर्जी फेसबुक आई0डी0 के जरिये उनसे 90,000/- रू की धोखाधड़ी की है । तहरीर के आधार पर कोतवाली में धारा 420 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया ।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन श्री सुमित पाण्डे के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मोहन चन्द्र पाण्डे द्वारा उक्त अभियोग की विवेचना कर रहे उ0नि0 पवन जोशी के नेतृत्व में टीम गठित की गयी । पुलिस टीम को साइबर सैल की मदद से आरोपी की लोकेशन मेवात राजस्थान में होना ज्ञात हुआ ।

अभी तक पुलिस को साईबर ठगों की धरपकड़ में इस क्षेत्र से कोई सफलता हाथ नही लगी थी ।

amazonsell

पुलिस अधीक्षक के प्रभावशाली नेतृत्व में पुलिस, एसओजी व साइबर सैल टीम के अथक प्रयासों से दिनांक 31.03.2022 उपरोक्त अभियोग में आरोपित किशोर को राजस्थान के मेवात क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया । अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । साइबर ठगों के विरूद्ध पुलिस की इस सफलता के लिए पुलिस अधीक्षक सहित समस्त उच्चाधिकारियों द्वारा पूरी टीम की प्रशंशा करते हुए सराहना की गयी ।
पुलिस टीम में उ0नि0 पवन जोशी, उ0नि0 संजय सिंह, उ0नि0 प्रियंका, का0 जरनैल सिंह, का0 अजय बोहरा, का0 विपिन ओली, का0 मनमोहन भण्डारी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!