पिथौरागढ़- तैतयों के हमले से एक व्यक्ति की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया  प्रदर्शन

तैतयों के हमले से एक व्यक्ति की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया  प्रदर्शन

पिथौरागढ़ के बड़ाबे क्षेत्र में तैतयों के हमले में गंभीर घायल हुए व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति की मौत पर गुस्साएं लोगों ने आज कलक्ट्ेट पहुंच कर प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया और प्रभावित परिवार को शीघ्र मुआवजा दिए जाने की मांग की। जिला मुख्यालय से लगभग पच्चीस किलोमीटर दूर स्थित बड़ाबे के सुंगरखोल निवासी राजेंद्र सिंह जो बीते दिवस बकरी चराने को गए थे इसी दौरान तैतयों ने उनपर हमला कर गंभीर रूप घायल कर दिया। ग्रामीणों द्वारा शीघ्र घायल राजेंद्र सिंह को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान राजेंद्र सिंह ने दम तोड़ दिया। राजेद्र की मौत की खबर ग्रामीणों को मिलते ही गुस्साये लोगों ने आज कलक्ट्ेट पहुंचकर प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया।

इस दौरान ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ भी आक्रोश जताया कहा कि तैतयों के छत्तों को लेकर पूर्व में भी कई बार विभाग को इसकी सूचना दी गई थी पर विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने कहा कि तैतयों के हमले से बीते आठ साल पूर्व भी एक महिला की मौत हो गई थी और बीते दिनों तैतयों के हमले से दो पशुओं की मौत भी हुई थी। जिसको लेकर जिला प्रशासन व वन विभाग को सूचना देकर उचित कार्रवाई की मांग की गई थी। लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई न होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

इस दौरान उन्होंने इस घोर लापरवाही बताया। प्रदर्शन के उपंरात ग्रामीणों ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप ततैयों के आतंक से निजात दिलाएं जाने व प्रभावित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में दर्जनों ग्रामीण शामिल थे।

amazonsell

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!