नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

 

पिथौरागढ़ – नौकरी में लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वालों की पुलिस द्वारा धरपकड़ जारी है। बीते दिनों सैल टैक्स कर्मी बताकर नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में है तो अब अपने को कैप्टन बताकर मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले को भी पुलिस ने राजस्थान से गिरफतार किया है।

पुलिस मिली जानकारी के अनुसार बीते माह भड़कटिया निवासी किशन सिंह ने एक तहरीर जाजरदेवल थाने में दी। जिसमें बताया गया कि टेलीग्राम के माध्यम से मर्चेंट नेवी में नौकरी के रिक्त पदों का मैसेज प्राप्त हुआ। जिसमें दिए गए नंबर में संपर्क करने पर एक व्यक्ति ने अपने आप को कैप्टन बताते हुए व्हटसेप नंबर पर दस्तावेज मंगवाए गए और नौकरी के नाम पर एक लाख 35 हजार रूपए भी मांगे गए। जब व्यक्ति द्वारा कोई उत्तर नही दिया जाने लगा तो पता चला कि धोखाधड़ी हुई है।

तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 420 व 66 डी आईटी एक्ट में मामला पंजीकृत किया गया। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार सीओ आप्स परवेज अली के निर्देशन में थानाध्यक्ष हरीश पुरी के नेतृत्व में आरोपी की गिरफ्तारी के गठित टीम द्वारा जानकारी जुटाते हुए साइबर सैल की मदद से आरोपी संजय कुमार बैरवा पुत्र राधाकिशन बैरवा, निवासी अलवर राजस्थान को गिरफतार किया गया। अग्रिम वैधानिक कार्रवाई जारी है। पुलिस टीम में एसआइ जीतेंद्र सोराड़ी, प्रियंका इजराल, कास्टेबज धु्रव सिंह, कुशल सिंह, नैन सिंह, विपिन ओली, मनोज कुमार व गीता पंवार आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!