जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए आवश्यक निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए आवश्यक निर्देश

पिथौरागढ़

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आशीष चौहान ने सभी रिट्रनिंग अधिकारियों की बैठक लेते हुए मतगणना तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने समय पर सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन 10 मार्च को सुबह 7.59 बजे तक डाक मतपत्र प्राप्त किए जाएंगे। जबकि ठीक 8 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी। उन्होंने निर्देशित किया कि पोस्टल वैलेट की मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 10-10 टेवल लगाई जाएगी। साथ ही ईटीपीबीएस मतपत्रों के क्यूआर कोड स्कैनिंग के लिए भी अलग से 10-10 टेवल रहेगी।

ईवीएम पर मतों की गणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेवल लगाई जाएगी। उन्होंने सभी ईटीपीबीएस की प्री-काउंटिंग और पोस्टल वैलेट काउंटिंग के लिए सहायक रिट्रनिंग अधिकारियों की तैनाती एवं पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

amazonsell

कहा कि मतगणना स्थलों पर थर्मल स्क्रीनिंग, रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्ववस्था के साथ ही कोविड एप्रोप्रिएट व्हेवियर का अनुपालन भी सुनिश्चित किया जाए। बैठक के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने एलएमएस पीजी कालेज पिथौरागढ़ में चारों विधानसभा के पोस्टल वैलेट मतगणना हेतु स्थलों का निरीक्षण करते हुए रिट्रनिंग अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी फिंचा राम चौहान, आरओ पिथौरागढ नंदन कुमार, आरओ धारचूला अनिल शुक्ला, आरओ गंगोलीहाट सुन्दर सिंह, आरओ डीडीहाट अनुराग आर्या सहित सहायक रिट्रनिंग अधिकारी उपस्थित थे।

इससे पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्य ने वीसी के माध्यम से सभी जिलों में मतगणना तैयारियों की समीक्षा की। जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद में मतगणना को लेकर की गई तैयारियों के संबध में विस्तार से जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!