ओवर रेट पर शराब ब्रिकी और अवैध खनन को लेकर डीएम ने दिए औचक छापेमारी के निर्देश

ओवर रेट पर शराब ब्रिकी और अवैध खनन को लेकर डीएम ने दिए औचक छापेमारी के निर्देश

जिले में ओवर रेट पर शराब ब्रिकी व अवैध खनन की रोकथाम के लिए औचक छापेमारी की कार्रवाई की जाए। यह निर्देश आज जिलाधिकारी रीना जोशी ने मासिक बैठक के दौरान उपजिलाधिकारियों सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने विस्थापित होने वाले गांवों का स्थलीय निरीक्षण करने व विस्थापित परिवारों से वार्ता करने तथा आपदा की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में बाढ़ राहत भवन निर्माण के लिए भूमि चिन्हीकरण के निर्देश उपजिलाधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने ओवर रेट में शराब व अवैध खनन की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए औचक छापेमारी के निर्देश उपजिलाधिकारियों व संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि अवैध खनन के कारण नदियों में बन रहे गडढे आपदा को आमत्रंण दे रहे हैं। इस दौरान डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को दूरस्थ क्षेत्रों में खाद्यान्न समय से पहुंचाने सहित अन्य अवश्यक निर्देश दिए। साथ ही उपजिलाधिकारियों को क्षेत्र के खाद्य गोदामों स्थिति के लिए स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। पात्र व्यक्तियों के बीपीएल राशन कार्ड बनाने को लेकर ग्राम सभा में खुली बैठकों का आयोजन करने व आयोजन से पूर्व व्यापक प्रचार प्रसार भी सुनिश्चित करने के निर्देश उपजिलाधिकारियों को दिए।

बैठक में बीएसएनएल द्वारा मोबाइल टावरों की स्थापना के लिए भूमि हस्तांतरण की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश उपजिलाधिकारियों को दिए और बीएसएनएल के अधिकारियों को स्थानीय जनता से वार्ता कर प्रस्तावित स्थानों के अलावा अन्य संचार विहीन क्षेत्रों के लिए मोबाइल टावर के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में उपजिलाधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

amazonsell

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!