आनलाइन स्कूटी बेचने के नाम पर पैसों की धोखाधड़ी, जिले में पुलिस का चेकिंग अभियान जारी

आनलाइन स्कूटी बेचने के नाम पर पैसों की धोखाधड़ी, जिले में पुलिस का चेकिंग अभियान जारी

पिथौरागढ़: अनलाईन स्कूटी बेचने के नाम पर पैसों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस व एसओजी की टीम ने अलवर राजस्थान पहुंचकर धारा 41 क सीआरपीसी का नोटिस तामिल कराया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते अगस्त माह में बांस निवासी संजय कुमार ने यहां कोतवाली में तहरीर दी कि एक व्यक्ति द्वारा आनलाइन स्कूटी बेचने के नाम पर साठ हजार रूपए ले लिए और न स्कूटी दी और न धनराशि वापस की। रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।

तहरीर के आधार पर आइपीसी के धारा 420, 406 में मामला पंजीकृत किया गया। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार आरोपी की गिरफतारी के लिए उप निरीक्षक हरीश सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और साइबर सैल की मदद से बीते दिवस आरोपी राहुल परजा, निवासी पलेरा, अलवर राजस्थान को उसके घर से दबोच लिया। टीम द्वारा आरोपी को धारा 41 क धारा सीआरपीसी का नोटिस तामिल कराया गया और न्यायालय व पुलिस के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी गई। इधर शराब पीकर वाहन चलाने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने पुलिस ने पिथोरागढ में दो, बेरीनाग में एक चालकों को एमवीएक्ट की विभिन्न धाराओं में गिरफतार कर वाहन सीज किया गया। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 90 वाहन चालकों का चालान किया गया। बेरीनाग में अवैध खनन परिवहन करने पर थानाध्यक्ष हेम चंद्र तिवारी व पुलिस टीम द्वारा अवैध रूप से पत्थर परिवाहन करने पर पिकप वाहन को सीज किया गया।

इधर मुनस्यारी में थानाध्यक्ष मुनव्वर हुसैन व टीम द्वारा बाहरी व्यक्तियों व किराएदारों के सत्यापन अभियान के तहत मल्ला घोरपट्टा में किरएदार का सत्यापन न कराने पर भवन स्वामी दुर्गा सिंह का धारा- 83 पुलिस अधिनियम के तहत दस हजार का न्यायालय का चालान किया गया। साथ ही कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने अवैध शराब के साथ एक आरोपी हीरा बल्लभ को डाबे मे शराब पिलाने व दो बोतल अवैध शराब के साथ गिरफतार किया गया। साथ ही मिशन मर्यादा अभियान के तहत 33 लोगों का पुलिस व कोटपा अधिनियम में चालान किया गया।

amazonsell

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!