जब ट्रेन चली 120 की रफ़्तार से, हुई 4 युवको की कट कर मौत

रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के बाद ट्रायल के लिए 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाई गई ट्रेन से कटकर चार लोगों की मौत हो गई। जमालपुर फाटक के पास चारों के शव ट्रैक के दोनों किनारों पर क्षत विक्षत हालत में पड़े मिले। शाम के समय हुए हादसे के बाद रेलवे और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसपी सिटी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचीं और शवों को रेलवे ट्रैक के किनारों से उठवाया।

आगे पढ़े कुंभ मेले की भीड़ और उत्साह को देख ,10 जनवरी से 18 और ट्रेने पटरी पर

पुलिस मौके पर मिले मोबाइल से शवों की शिनाख्त कराने का प्रयास कर रही है। वहीं, सूचना मिलते ही हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने भी मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। हरिद्वार से लक्सर के बीच रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है। गुरुवार को ट्रैक पर ट्रायल के लिए 120 किमी की स्पीड से ट्रेन चलाई जा रही थी। घटनास्थल के आसपास आबादी क्षेत्र है।

पलभर में ट्रेन चारों युवकों के ऊपर से गुजर गई
बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से ट्रेनों की आवाजाही बंद होने के कारण आसपास रहने वाले लोग ट्रेन की पटरियों पर बैठकर टाइम पास करते थे। गुरुवार को ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के जमालपुर फाटक के पास कुछ युवक ट्रैक पर बैठे थे। इसी बीच ट्रायल के लिए 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन वहां से गुजरी। ट्रेन की स्पीड अधिक होने पर युवकों को वहां से भागने का मौका ही नहीं मिला। पलभर में ट्रेन चारों युवकों के ऊपर से गुजर गई।

घटना की सूचना ट्रेन के लोको पायलट ने आरपीएफ और रेलवे कंट्रोल रूम में दी। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक (नगर) कमलेश उपाध्याय और ज्वालापुर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने क्षत विक्षत पड़े शवों को उठवाया और उनकी शिनाख्त की कोशिश की। मगर पुलिस को सफलता नहीं मिली। जमालपुर फाटक के पास ट्रायल ट्रेन की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हुई है। शवों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। शिनाख्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी
रेलवे का काम चल रहा है। इसके बारे में लोगों को खुद ही जानकारी होनी चाहिए। इस घटना में रेलवे की कोई गलती नहीं है।  

आगे पढ़े मोसम खुलते ही आंखे रह गई खुली के खुली ,जब देखा हिमालय की चोटियों का दिलकश नज़ारा

Related posts

Leave a Comment