उत्तराखंड में कोरोनावायरस की संख्या 15124 के पार पहुंची

corona news uttarakhand

देहरादून : उत्तराखंड मे कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है लोग कितना भी सावधानी बरतते हैं फिर भी करोना थमने का नाम ही नहीं लेता है कोरोना वायरस के कारण लोग इतना ज्यादा परेशान रहते हैं कि वह अपने आप को बाहर या घर में भी सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। खबर सामने आ रही है कि रविवार को भी उत्तराखंड में कोरोना के 558 नए मामले कोरोना के आए हैं। जिसमे से ऊधमसिंह नगर के सबसे अधिक 249 लोग कोरोना संक्रमित पाऐ गए हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 15124 पर पहुंच गया है। हालांकि, इनमें से 10480 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और वर्तमान में 4380 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में इलाज चल रहा है। 55 कोरोना संक्रमित राज्य से बाहर भी जा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रविवार को अलग-अलग लैब से कोरोना संक्रमित लोगों का सैंपल 6904 आ चुका है जिसमें से 6346 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हरिद्वार में 106 कोरोना संक्रमित मिले हैं। देहरादून में भी 66 नए मामले कोरोना के सामने आए हैं। पौड़ी गढ़वाल में 18 और नैनीताल में 14 मामले कोरोना के सामने आऐ है। इसके अलावा रुद्रप्रयाग में दस, चमोली में नौ, बागेश्वर और टिहरी में छह-छह, चमोली और चंपावत में चार-चार और पिथौरागढ़ में तीन लोग में कोरोना की पुष्टि किया गया है। उसके बाद उत्तरकाशी से भी 63 मामले कोरोना के सामने आऐ है।

कोरोना वायरस के कारण आज भी चार मरीजों की मौत हो गई है

खबर सामने आ रही थी आज भी कोरोना वायरस के कारण 4 मरीजों की मौत हो चुकी है उत्तराखंड में लगातार कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है और साथ में लोगों की मौतें भी हो रही है।ऐसा एक भी दिन नहीं जाता है जिस दिन कोरोना संक्रमित लोग नहीं पाए जाते हैं और उनकी मौत नहीं होती है हर दिन एक न एक मौत हो ही रही है।

खबर सामने आ रही है कि रविवार को भी चार मरीजों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है जिसमें से 2 मरीज ऋषिकेश के एम्स में पाए गए। उसके बाद नूरपुर, बिजनौर के रहने वाले 64 वर्षीय व्यक्ति 15 अगस्त को पेट में सूजन और लीवर की समस्या लेकर एम्स आया था। इसके अलावा आदर्शनगर, रुड़की के रहने वाले 66 वर्षीय महिला सांस लेने में दिक्कत होने पर 21 अगस्त को एम्स आई थी। उधर, हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भी 40 वर्षीय महिला और 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। इन सभी को मिलाकर अब मरने वालों की संख्या 209 पर पहुंच गया है।

उत्तराखंड में अभी तक कोरोना के 459 मरीज ठीक हो गए हैं स्वस्थ

उत्तराखंड में अभी तक 459 मरीज कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं जिसमें से 150 ऊधमसिंह नगर, 99 उत्तरकाशी, 76 हरिद्वार, 50 नैनीताल, 33 देहरादून, 20 चमोली, 14 अल्मोड़ा, पांच टिहरी, चार चंपावत, चार बागेश्वर, तीन पिथौरागढ़ और एक पौड़ी से कोरोना के मरीज थे।

Related posts

Leave a Comment