पावर कार्पोरेशन लिमिटेड मे कार्य कर रहे,कार्यालय सहायक ने 9.96 लाख रुपए गमन किए

उत्तराखंड : देहरादून में पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) के मुख्य कार्यालय कार्य कर रहे कार्यालय सहायक ने विद्युत वितरण उपखंड मोहनपुर में लिपिक पद पर कार्य करते हुऐ गौरव कुमार ने 9.96 लाख रुपये के सरकारी धन का घोटाला कर लिया है। इस बात का पता तब चला जब ऑडिट किया गया। उसके बाद बताया जा रहा है कि आरोपित के खिलाफ उपखंड अधिकारी की शिकायत पर प्रेमनगर थाने में मंगलवार को शिकायत भी दर्ज करवाया गया है।

बताया जा रहा है की प्रेमनगर थानाध्यक्ष धर्मेद्र रौतेला के अनुसार विद्युत वितरण उपखंड के अधिकारी मोहनपुर प्रवेश कुमार ने अपने शिकायत में कहा है कि गौरव कौशिक अक्टूबर 2018 से मार्च 2020 तक उपखंड में कार्यालय सहायक पद पर तैनात था।

इस बीच उपखंड से प्राप्त राजस्व का ऑडिट किया गया तो ऑडिट में पाया गया कि गौरव ने जो धनराशि बैंक में जमा किए थे वह धन राशि का मिलान अभी तक नहीं हुआ है और इस करने के आधार पर गौरव पर आरोप लगाया गया है नौ लाख 96 हजार 285 रुपये की देयता बन रही है। आरोपित को 22 अगस्त को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण, राजस्व वसूली के स्टेटमेंट और बैंक की जमा पर्ची उपलब्ध कराने को कहा गया था, लेकिन 24 अगस्त तक गौरव ने इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं दिया है। उपखंड अधिकारी ने बताया कि जब तक इन सभी पैसों का हिसाब नहीं हो जाता है तब तक ऑडिट जारी रहेगा है।

Related posts

Leave a Comment