जाने क्या है उत्तराखंड में सरकार द्वारा लगाऐ गए,अनलॉक- 4 के नियम

कोरोना वायरस का कहर तो हर जगह जारी है लेकिन अभी फिलहाल उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से पांव पसार रहा है बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण सरकार की चुनौतियां भी बहुत ज्यादा बढ़ रही है।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने उत्तराखंड में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए नए आदेश भी जारी किया है। सरकार के इस आदेश के अनुसार जो भी लोग उत्तराखंड आएंगे उनको सबसे पहले http://smartcitydehradun.uk.gov.in बेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा। इसके सिवा वहां पर जो भी पर्यटक आएंगे उनको होटल या होम स्टे में रुकने के लिए कम से कम 2 या 3 दिन की बुकिंग करवाना अनिवार्य होगा इसके अलावा अगर कोई पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो होटल मैनेजर को तुरंत ही इसकी जानकारी जिला प्रशासन को देनी होगी ताकि उसका सही ढंग से तुरंत इलाज हो सके।

आगे पढ़े कैबिनेट में आए 32 प्रस्ताव, मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लगाऐ  30 फैसले पर मुहर, जानिए कौन से हैं वो अहम फैसले

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में अनलॉक- 4 के लिए नए आदेश जारी कर दिया गया है। यह नियम 21 सितंबर से लागू होंगा। इस नियम के तहत सबसे ज्यादा जो लोग उत्तराखंड में प्रवेश करने वाले पर्यटक है। उनके लिए यह नियम ज्यादा जरूरी है। जो लोग कोरोना पॉजिटिव है और उनके पास रिपोर्ट नहीं है तो उन लोगों को उनकी थर्मल जांच की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा करवाई जाएगी।

जो लोग सात दिन से कम के लीऐ उतराखंड जाते है उनको क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा, लेकिन अगर उनमे कोरोना का लक्षण दिखाई देता है तो तुरंत ही स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करना पड़ेगा,ताकि उनका इलाज सही समय पर सही ढंग से हो सके।

आगे पढ़े रुड़की मे फाइनेंस कर्मियों से तीन बाइक सवार बदमाशों ने बंदूक के बल लूटा ₹15000


insta-icon हमारा इंस्टाग्राम पेज फ़ॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करे | fb-icon हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करे


Related posts

Leave a Comment