मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ राजनेता किसानों को गलत रास्ते पर ले जाकर राजनीतिक कर रहे हैं 

Cm Trivendra singh rawat

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ राजनेता किसानों को गलत रास्ते पर ले जाकर राजनीतिक कर रहे हैं 

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नरेंद्र मोदी के बारे में कहा कि उन्होंने हमेशा से ही किसानों के भलाई के बारे में सोचा है। किसानों की भलाई किस तरह से  किया जाएगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी गांव के किसानों को बिजली का पूरा व्यवस्था देकर अपना वादा पूरा किया उन्होंने कृषि महोत्सव शुरू करने का भी श्रेय पीएम मोदी को ही दिया है। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि किसानों के बारे में जितना नरेंद्र मोदी ने सोचा है उतना आज तक किसी नेता ने नहीं सोचा  होगा।त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह भी कहा है कि कुछ नेता लोग जो है वो किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। किसानों को गलत रास्ते पर ले जाकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि कांग्रेस हमेशा  अपनी झोली भरने के फिराक में रहता है जब वोट की बारी आती है,तो जनता के आगे बड़े-बड़े बातें बोलना शुरू कर देते हैं और बाद में अपने बातों से मुकर जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही एक ऐसे हैं जो किसानों के भलाई के बारे में सोच रहे हैं।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है।उन्होंने कहा है कि  स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कांग्रेस ने ठंडे बस्ते में डाला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की केंद्र में 10 साल से लगातार सरकार रही। 2002 में कृषि विभाग का बजट 12 हजार करोड़ दिया गया था अब तक एक लाख करोड़ हो चुका है। जिसमें  से 92 हजार करोड़ रूपया किसानों के खाते में पहुंचाया गया एक लाख करोड़ का पैकेज किसानों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है। नरेंद्र मोदी ने गांव के किसानों को मत्स्य पालन के लिए 20 हजार करोड़, पशुपालन के लिए 15 हजार करोड़ रुपए दिए हैं उन्होंने बताया कि ये सभी आंकड़े गवाही दे रहे हैं कि मोदी सरकार ने किसानों के भलाई के लिए कितना काम किया है।

 

Related posts

Leave a Comment