उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने गन्ना किसानों के साथ हुई नाइंसाफी को लेकर करेंगे धरना प्रदर्शन

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने गन्ना किसानों के साथ हुई नाइंसाफी को लेकर करेंगे धरना प्रदर्शन

 उत्तराखंड में पूर्व सीएम हरीश रावत मंगलवार को गन्ना किसानों के साथ नाइंसाफी करने के मामले पर  सरकार पर बार-बार हमला कर रहे हैं। इसलिए कांग्रेसी कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के सभी किसानों के संग मजबूती के साथ मिलकर खड़े हैं। उन्होंने कहां के किसानों की आवाज सरकार तक पहुंचने चाहिए।  उन्होंने चेताया कि बुधवार को काशीपुर में गन्ना आयुक्त कार्यालय के बाहर धरना देंगे। हरीश रावत ने कहा कि सहकारी चीनी मिलों पर किसानों का 40 प्रतिशत तक बकाया है। लॉकडाउन के कारण किसानों को बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन सरकार उनके बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

आगे पढ़े उत्तराखंड में आरोपित पूर्व समाज कल्याण अधिकारी हापुर राजेश सक्सेना की मौत जेल में ही हो गई

बताया जा रहा है कि अब उत्तराखंड में चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होने के बाद पूर्व सीएम न सिर्फ जमीनी तौर पर लगातार सभी क्षेत्रों में  दौरा कर रहे हैं।बल्कि तकनीकि लाभ लेते हुए रोजाना वेबीनार के जरिये किसानों, युवाओं, व्यपारियों और विभिन्न समाजिक संगठनों के साथ वेबीनार भी आयोजित कर रहे हैं। उसके बाद बताया जा रहा है कि शनिवार को उन्होंने उधमसिंह नगर के सभी किसानों की समस्या सुनने के लिए गए थे। उसके बाद उन्होंने फेसबुक के जरिए कहा कि कोरोना के कारण  लोग जुटे ही नहीं।

आगे पढ़े उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आम आदमी के वादे पर खरे नहीं उतरे , इसीलिए पार्टी ने मांगा इस्तीफा

 उसके बाद   हरिश रावत ने कहा की मैंने किसान कांग्रेस के अध्यक्ष से प्रार्थना भी किया है कि  वो सितारगंज, बाजपुर और किच्छा में भी उसी दिन 12 से 4 बजे तक चीनी मिलों पर धरना देकर किसानों के बकाया राशि जो 40% बचा हुआ है वो दिलाने के मुद्दे पर बातचीत भी करूंगा। उस मसले को उठाएं और मैं भी काशीपुर में जसपुर के 25-30 लोगों को लेकर गन्ना आयुक्त के कार्यालय पर धरने देने के लिए  जाऊंगा ताकि कोरोनाजन्य कर्तव्य का भी हम पालन कर सकें और साथ-साथ जो किसानों के साथ जो सरकार इतना ज्यादा नाइंसाफी कर रही है उसको भी खत्म कर सकूंगा। उन्होंने यह भी कहा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस कार्य में सभी लोग हम पर विश्वास करके मेरा साथ जरूर देंगे।

आगे पढ़े उत्तराखंड के रायपुर में एक लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म कर,..

 

Related posts

Leave a Comment