उत्तराखंड में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे  नही कर पाऐ अपना वादा पूरा,जाने क्या है, इसकी बजह

उत्तराखंड में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे  नही कर पाऐ अपना वादा पूरा,जाने क्या है, इसकी बजह

उत्तराखंड में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे 3 दिनों में बेसिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का वादा किया था लेकिन उन्होंने इस वादे को पूरा नहीं किया।

आपको बता दे की शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने तीन नवंबर को डीएलएड प्रशिक्षितों से वादा किया था कि वो तीन दिनों के अंदर बेसिक शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के दौरान शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करवा देंगे। लेकिन शिक्षा विभाग ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया था।

मंत्री अरविंद पांडे के विचार के अनुसार आज आदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया जारी होने की उम्मीद थी। लेकिन आज चौथा दिन दिन है लेकिन अभी तक विभाग ने इस प्रक्रिया के लिए आदेश जारी नहीं कि है।

आपको बता दें कि डीएलएड प्रशिक्षित, बीएड बीटीसी प्रशिक्षित बेरोजगार आज दिन भर शिक्षा मंत्री के वादे के अनुसार आदेश जारी होने का इंतजार करते ही रह गए।

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार वर्ष 2019 तक डीएलएड करने के बाद भी वो बेरोजगार घूम रहे है। उन सभी युवाओं को एकमुश्क्त समायोजित करने की मांग कर रहे हैं। जबकि इस वक्त राज्य में वर्ष 2019 की बेसिक शिक्षक नियमावली जारी हो चुकी है। विभाग भविष्य के एहतियात के लिए न्याय विभाग से राय ले रहा है।

Related posts

Leave a Comment