मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विश्व पर्यटन दिवस के शुभ अवसर पर कहा  उत्तराखंड मे धार्मिक और पर्यटन जैसी अन्य गतिविधियों को दिया जा रहा है,बढावा

Cm Trivendra singh rawat

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विश्व पर्यटन दिवस के शुभ अवसर पर कहा  उत्तराखंड मे धार्मिक और पर्यटन जैसी अन्य गतिविधियों को दिया जा रहा है,बढावा

 

उत्तराखंड  विश्व पर्यटन दिवस  के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड में पर्यटन  बहुत तेजी से बढ़ा है। उत्तराखंड में धार्मिक और अन्य पर्यटन गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया  गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पर्यटन करने वाले लोगों की गतिविधियों में बहुत ज्यादा कमी आ गई है लेकिन जैसे ही कोरोना वायरस की होने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि  उत्तराखंड में प्रत्येक जनपद में थीम आधारित पर्यटन स्थल विकसित किए जा रहे हैं। हैं।

उत्तराखंड में रविवार को पर्यटन विभाग की ओर से एक वेबिनार आयोजित किया गया था।इस  वेबिनार में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उत्तराखंड विभिन्न जैव विविधताओं वाला राज्य है। बर्फ से ढकी पर्वत श्रृंखलाएं, बुग्याल, सभी तरह  के जीव -जंतू, मानव संसाधन है यहां पर जो भी पर्यटक घूमने के लिए आते हैं उनका मन मुग्ध हो जाता है। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में स्नो लेपर्ड पार्क बनने वाला है।   क्या किंग, राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग जैसी गतिविधियों के लिए उत्तराखंड में अनुकूल वातावरण है। 

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल  2200 से अधिक होम स्टे रजिस्टर्ड हो गए हैं। अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, पौड़ी इन सभी जगहों पर  काफी अच्छे होम स्टे बनाए गए हैं। अच्‍छी बात ये है कि होम स्टे के प्रति व्‍यक्तियों का रूझान भी बढ़ा है। इस मौके पर सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, फिल्मकार प्रसून जोशी, मनीषा पाण्डे, डॉ. शिवम मणि, मंदीप सिंह, धनुष सिंह सभी लोग वहां पर उपस्थित थे।

 

Related posts

Leave a Comment