KBC हॉटसीट पर अमिताभ बच्चन के सवालो का जवाब देगे डॉ. अनिल जोशी

पर्यावरणविद, पद्म भूषण हेस्को प्रमुख डॉ. अनिल जोशी शुक्रवार रात्रि नौ बजे कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर स्पेशल शृंखला में हॉट सीट पर महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देते हुए दिखाई देंगे। कौन बनेगा करोड़पति के इस एपिसोड की शूटिंग पहले नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में देहरादून व उसके बाद मुंबई में की गई थी।

सोनी टेलीविजन एंटरटेनमेंट की ओर से केबीसी के उक्त एपिसोड का प्रोमो इन दिनों दिखाया जा रहा है। जिसमें डा.अनिल जोशी फिल्म निर्देशक अनुराग बासु के साथ अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे दिखाई दे रहे हैं। प्रोमो में डा.अनिल जोशी की झलक के साथ उनके योगदान के बारे में बताया जा रहा है।डा.अनिल जोशी ने बताया कि केबीसी के इस एपिसोड के बहाने उन्होंने पर्यावरण मुद्दों को बेहतर प्लेटफार्म के जरिए सामने लाने की कोशिश की है।
हवा, मिट्टी,जंगल, पानी को बचाना इस समय सबसे बड़ी चुनौती है और आने वाले समय में ये और भी बड़ी चुनौती होने जा रही है। दुनिया में आधे से ज्यादा वन खत्म हो चुके हैं। देश की ज्यादातर नदियां मरने लगी हैं। हवा जिसे प्राणवायु कहते थे वही प्राण लेना चाहती है। प्रोमो में इसके बाद अमिताभ की आवाज गूंजती है।

आगे पढ़े एक बार फिर दून कि ऐश्वर्या ने मिस इंडिया के अंतिम दौर मै बनाई अपनी जगह

जिसमें वह डा.जोशी का परिचय देते हुए कह रहे हैं। जिन्होंने सब कुछ त्याग कर खुद को प्रकृति के नाम कर दिया। अब हमारे चिंतित होने का समय आ गया है। यदि अब हम नहीं संभले तो फिर हमें न संभलने का मौका मिलेगा। डा.जोशी ने बताया कि पूरे एपिसोड में उन्होंने सकल पर्यावरण, आत्मनिर्भर भारत पर अमिताभ से ढेर सारी बातचीत की और केबीसी में पू्छे जा रहे कई सवालों के भी जवाब अनुराग बासु की  मदद से दिए।
जोशी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की सूरत गांव से होकर ही निकलेगी कहा कि केबीसी उनकी बात को समाज के बड़े हिस्से तक पहुंचाने का बड़ा माध्यम है और उन्हें इससे जुड़कर काफी अच्छा अनुभव हुआ। सेट पर उन्हें अमिताभ समेत सभी क्रू सदस्यों ने बेहद सम्मान दिया। करीब छह माह से कर्मवीर के इस एपिसोड को लेकर केबीसी की टीम उनसे संपर्क में थी।

आगे पढ़े पहली बार सफेद बाघ का दीदार कर सकेंगे पर्यटक

Related posts

Leave a Comment