वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण चंद्र पुनेठा का कल रात हुआ निधन, उनके बेटे ने फेसबुक के द्वारा लोगों को दी उनके निधन की जानकारी

वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण चंद्र पुनेठा का कल रात हुआ निधन, उनके बेटे ने फेसबुक के द्वारा लोगों को उनके निधन की जानकारी दिया

उत्तराखंड के चंपावत में पूर्व भाजपा नेता कृष्ण चंद्र पुनेठा का कल रात निधन हो गया।इससे पूरे राजनीतिक में शोक का लहर छा गया है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि कृष्ण चंद्र पुनेठा उत्तर प्रदेश में पिथौरागढ़ क्षेत्र के विधायक थे। कृष्ण चंद्र पुनेठा लोहाघाट के रहने वाले थे। उन्होंने अंतिम सांस लोहाघाट के फोर्ती स्थित अपने घर पर लिया। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कृष्ण चंद्र पुनेठा बहुत समय से बीमार थे। जब उनके दोस्त महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह ने उनके बीमार होने की खबर सुने तो उन्हें 1 सितंबर को मुंबई इलाज के लीऐ बुलाऐ थे। उत्तराखंड सरकार की ओर से भेजे गए हेलीकाप्टर से पुनेठा को पहले देहरादून ले जाया गया। उसके बाद मुंबई इलाज के लिए भेजा गया था।
सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि कृष्ण चंद्र पुनेठा 1 सप्ताह पहले ही मोबाइल से उत्तराखंड आए थे।बताया जा रहा है कृष्ण चंद्र पुनेठा के ही फेसबुक अकाउंट से उनके बेटे ने 1:00 बजे रात में उनके निधन का जानकारी फेसबुक अकाउंट के द्वारा दिया लोगों ने जैसे ही आज जैसे ही लोगों को कृष्ण चंद्र पुनेठा की निधन की खबर मिली तो लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों ने कृष्ण चंद्र पुनेठा को श्रद्धांजलि लगा हुआ है। कृष्ण चंद्र पुनेठा वर्ष 1971 में जनसंघ से जुड़े थे।
कृष्ण चंद्र पुनेठा 1990 में वे पिथौरागढ़ जिले में भाजपा के जिलाध्यक्ष बने थे। उसके बाद कृष्णचंद पुनेठा था 991 में उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए पिथौरागढ़ सीटके लीऐ सदस्य चुने गए। इसके बाद कृष्ण चंद्र पुनेठा 1996 में भी विधायक पाद के लिए चुने गए थे। जब उत्तराखंड राज्य अलग हो गया तो उसके बाद वह हिल्ट्रान के अध्यक्ष बने थे । जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक कृष्ण चंद्र पुनेठा के निधन की खबर सुन के पूरा राजनीतिक जगत में मातम सा फैल गया है। जब से लोगों को उनके मौत की सूचना मिली है तब से उनके घरों पर लोगों का ताँता लगा हुआ है।

Related posts

Leave a Comment