ऊधमसिंहनगर में घरेलू विवाद के कारण पति ने अपनी पत्नी को दुपट्टे से गला दबाकर की हत्या

उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर में पति -पत्नी घरेलू परेशानी के कारण एक दूसरे के साथ लड़ाई झगड़े करते रहते थे।एक दिन पति को बहुत गुस्सा आया और उसने अपनी पत्नी के सर पर  डंडा मारकर अपनी पत्नी को बेशुद्ध कर दिया।उसके बाद पत्नी के गले में दुपट्टा बांध कर गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दीया उसके बाद वहां से वो फरार हो गया।

यह घटना उत्तराखंड के मोहल्ला नई बस्ती के रहने वाले सनाउल्लाह पांच वर्ष पहले ग्राम मनियावाला जिला बिजनौर (यूपी) से आकर उत्तराखंड में  अपने परिवार के साथ घर बनाकर रहने लगा था। सनाउल्लाह फेरी लगाकर दरी और चादर बेचता है। सनाउल्लाह ने दो शादी की थी, उसकी पहली पत्नी की 12 साल पहले उसकी  मौत हो चुकी थी। उसके बाद 4 साल पहले उसने बिहार की रहने वाली रुखसाना से शादी कर लीया और वो अपने परिवार के साथ उत्तराखंड में रहने लगे।

आगे पढ़े शाहिद कपूर फिर से उत्तराखंड के हसीन वादियों में बड़े बैनर की फिल्म ‘जर्सी’ की शूटिंग करने वाले हैं

पहली पत्नी से उसकी दो बेटियां और एक बेटा है। एक बेटी की बीते वर्ष उसने शादी कर दी थी। उसका पुत्र कपड़े की दुकान पर काम करता है और वह घर पर नहीं आता जबकि एक बेटी उसके साथ रहती है। दूसरी बीवी रुखसाना से उसका दो साल का बेटा है।

पुलिस ने जब इस बात का पता लगाया तो उसके मोहल्ले वालों ने बताया रुखसाना अकसर सनाउल्लाह पर दूसरी बेटी की भी शादी करने के लिए उसको परेशान कर रही थी। इसी बात को लेकर  दोनों के बीच लङाई – झगड़े होते रहते थे। लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी भी चल रही थी। जिसके कारण वो अपनी बेटी की शादी नही कर रहा था।कितने बार तो मुहल्ले वाले पंचायत बुलाकर उनके  झगड़े का निपटारा करा चुके थे।

आगे पढ़े उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र कोरोना के कारण तीन दिवसीय न होकर एक दिवसीय  23 सितंबर को होने जा रहा है

पुलिस ने बताया की  सोमवार सुबह किसी बात को लेकर  फिर से पति-पत्नी दोनो में झगड़ा शूरू  हो गया। इस तरह अपने माता-पिता में झगड़ा देखकर  सनाउल्लाह की बेटी अपने भाई को लेकर बाहर चली गई। इस बीच सनाउल्लाह ने पत्नी के सिर पर डंडा मारा और  फिर दुपट्टे से उसका गला दवा कर हत्या कर दीया।उसके बाद वहां से फरार हो गया। पुलिस ने इस हत्या के मामले में  डंडा और दुपट्टा बरामद किया है। 

उसके बाद सीओ मनोज ठाकुर और कोतवाल एनबी भट्ट ने  हत्या के जगह पर जाकर जानकारी लीया उसके बाद कोतवाल नंदाबल्लभ भट्ट ने कहा  कि आरोपी हमेशा अपनी पत्नी रुखसाना से हमेशा झगड़ा करता था। एक सप्ताह पहले  उसने अपनी पत्नी से झगड़ा करके घर में ताला लगाकर भाग गया था।

Related posts

Leave a Comment