देहरादून में बढती महंगाई को देखते हुए कांग्रेस ने, फूंका भाजपा सरकार का  पुतला

देहरादून में बढती महंगाई को देखते हुए कांग्रेस ने, फूंका भाजपा सरकार का  पुतला

उत्तराखंड के देहरादून में कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई को देखते हुए भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। कांग्रेस ने इतना ही नहीं किया बल्कि रोड पर लोगों के हाथों में बैनर  देकर। वहां सरकार के खिलाफ पुतला भी फूंका। कहा सरकार ने लोगों के लिए क्या किया इस कोरोना महामारी के बीच में महंगाई और ज्यादा बढ़ा दिया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि भाजपा शासन में महंगाई चरम पर है। उन्होंने कहा कि महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गई है,कि जो आम लोग हैं।उनकी तो कमर ही तोड़ कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि हम राज्य सरकार की गरीब विरोधी नीति की निंदा करते हैं।

आगे पढ़े उत्तराखंड में फिर से एक बार 2013 में केदारनाथ आपदा में लापता यात्रीगण के नर कंकाल ढूंढने का अभियान चलाया जा रहा है

उसके बाद राजधानी देहरादून में कांग्रेस ने उत्तराखंड में बढ़ रही महंगाई के खिलाफ जमकर  प्रदर्शन भी किया है। महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में भाजपा सरकार का पुतला दहन किया है । पुतला दहन के  दौरान लालचंद शर्मा ने कहा कि आज महंगाई से आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। बिजली, पानी के दाम हर साल बढ़ती ही जा रही है। प्याज, टमाटर समेत सभी सब्जियां  के दाम भी बहुत ज्यादा बढ रहे है। जिसे सब्जियां खाना भी लोगों को इस महंगाई में नामुमकिन हो रहा है।उनका ये भी कहना है कि मंहगाई ने देश की जनता की कमर तोड कर रख दीया है। आजकल हम सभी देख रहे हैं कि आलू और प्याज का दाम तो आसमान छूने लगा है हरी सब्जी की तो  बात ही अलग हो रही है।

आगे पढ़े अनुपमा गुलाटी  शव 72 टुकड़ों में काटने वाले राजेश गुलाटी की जमानत याचिका पर  सोमवार को किया गया सुनवाई

उसके बाद शर्मा ने कहा कि आम आदमी सबसे ज्यादा महंगाई के कारण परेशान है इसीलिए सरकार को बिजली पानी खाद और जितनी भी खाने की सामग्री है उन सब पर टेक्स्ट को खत्म करना होगा जिससे की आम आदमी को थोड़ा राहत मिल सके।

कहीं-कहीं तो यह भी देखा जाता है कि बिना बिजली की रीडिंग के ही हजारों रुपये के बिल आ रहे हैं। और बिलों को ऑनलाइन जमा करने का दबाव जनता पर डाला जा रहा है। 

आगे पढ़े उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने गन्ना किसानों के साथ हुई नाइंसाफी को लेकर करेंगे धरना प्रदर्शन

 इस पुतला दहन करने वालों में पूर्व विधायक राजकुमार, नवीन सिंह पयाल, डॉ. विजेंद्र पाल, इलियास अंसारी, अर्जुन सोनकर, अनिल बसनेत, सूरज राणा, नागेंद्र रतूडी, अजय नेगी, प्रकाश नेगी, राहुल प्रताप रॉबिन, हरेंद्र सिंह बेदी, अनिल नेगी, प्रयाशु छाबडा, शिवम कुमार, सतीश कुमार, मंजू चैहान, अजय बेलवाल, अमीचंद सोनकर, आशू रतूडी, दिग्विजय चैहान, सुनील बांगा आदि शामिल थे।

 

Related posts

Leave a Comment