युवाओं ने कहा बेरोजगारी के खिलाफ जारी रहेगा कांग्रेस का आंदोलन, जब तक भाजपा सरकार को उखाड़ नहीं फेंकते

युवाओं ने कहा बेरोजगारी के खिलाफ जारी रहेगा कांग्रेस का आंदोलन, जब तक भाजपा सरकार को उखाड़ नहीं फेंकते

देहरादून: उत्तराखंड में युवाओं को रोजगार नहीं मिलने से उत्तराखंड के युवा लोग बहुत ज्यादा नाराज हैं। युवाओं ने कहा कि हम युवाओं के बेरोजगारी के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने जो अभियान जारी किया है। वह अभियान जारी रहेगा। इसको और अधिक धारदार बनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में 23 सितंबर को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। युवाओं ने कहा है कि कांग्रेस ने जो आंदोलन शुरू किया है। वो आंदोलन जब तक भाजपा सरकार को उखाड़कर नहीं फेंक देती तब तक ये अभियान हम लोग जारी ही रखेंगे।।

यह सारी बातें रविवार को कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने अपने बयान में जारी किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ विरोध राज्य मुख्यालय में ही नहीं होगा बल्कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह पूरे गढ़वाल मंडल का दौरा कर युवाओं और बेरोजगार लोगों के लिए भाजपा के खिलाफ लामबंद भी करेंगे।

आगे पढ़े उत्तराखंड में  बदमाशों ने मोबाइल व्यापारी को मारपीट कर ₹10000 और दो मोबाइल छीना

महानगर अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में पुलिस, शिक्षा, आबकारी, स्वास्थ्य, परिवहन, लोक निर्माण, विद्युत निगम, पेयजल निगम इन सभी पदो के लिए विभाग में 40 हजार से ज्यादा पद खाली है लेकिन सरकार ने अभी तक इन सभी पदों के लिए एक भी वैकेंसी नहीं निकाली है ।इससे उत्तराखंड के बहुत सारे युवा बेरोजगार बैठे हैं। अगर इन सब पदों पर वैकेंसी निकाल दी जाए तो बहुत सारी युवाओं को रोजगार मिल सकता है। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। लेकिन सत्ता आने के बाद पूरा मुकर गए और युवाओं पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया।

बताया जा रहा है कि 12 सितंबर को प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों और ब्लॉक मुख्यालयों मे जिस जोश में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार युवाओं के लिए धरना प्रदर्शन किया था। उसे लग रहा था कि इस बार युवाओं को रोजगार जरूर मिलेगा और इससे उनमे एक उम्मीद थी जग गई थी।

युवाओं ने कहा कि कांग्रेस ही है जो हमारे लिए राज्य में बेरोजगारों की लड़ाई लड़ सकती है। उत्तराखंड में जब-जब कांग्रेस की सरकार रही है, युवाओं को रोजगार मिला है। वन आरक्षी भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ युवाओं का विरोध से यह तो दीख ही रहा है। कि वो भाजपा के सरकार से नाराज है और कांग्रेस के सरकार से बहुत ज्यादा खुश है।

आगे पढ़े देहरादून में 70 वर्षीय प्रोफ़ेसर महिला युवक को शारीरिक संबंध बनाने के लिए करती थी परेशान, युवक ने की महिला प्रोफेसर की हत्या

अब उत्तराखंड में युवाओं ने भी ठान लिया है कि वह इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखा कर ही दम लेंगे क्योंकि उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में भी कांग्रेस सदन में पूरी ताकत के साथ राज्य में व्याप्त बेरोजगारी के मुद्दे को शिद्दत के साथ उठाएगी। विधानसभा के बाहर हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकत्‍ता बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

Related posts

Leave a Comment