उत्तराखंड राज्यसभा के लिए एक सीटों पर मतदान 9 नवंबर को होने वाला है

उत्तराखंड राज्यसभा के एक सीट पर होने वाले चुनाव के लिए तारीख का ऐलान कर दिया गया है।जानकारी मिली है कि भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की अधिसूचना जारी कर दिया है। आपको बता दें कि इन सीटों पर मतदान 9 नवंबर को होने वाला है।

पिछले दो लोकसभा चुनाव में पांचों सीटों पर परचम फहराने और 2017 के विधानसभा चुनाव में 70 में से 57 सीटों पर काबिज होकर इतिहास रचने के बाद भाजपा अगले महीने एक और चुनावी उपलब्धि खाते में जुड़ने का इंतजार कर रही है।

राज्‍यसभा के एक सीटो पर चुनाव होने वाला वो सीट अभी कांग्रेस के पास है। लेकिन अब जिस तरह का गणित विधानसभा मे देखने को मिल रहा है।ऐसे मे भाजपा की जीत तो तय है।

यही एक कारण है,जिसकी वजह से भाजपा के कई दिग्‍गजों की नजर इन सीटों पर लगी हुई है। जानकारी मिली है कि इन सीटों पर सबसे ज्यादा नजर पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का टिका हुआ है। सबसे बड़ी बात यह है कि अगर पार्टी ने उत्‍तराखंड के बाहर से किसी बड़े नेता को टिकट दिया तो किसी और को भी लॉटरी लग सकती है।

रुद्रपुर मे भाजपा समर्थित पार्षद की गोली मारकर  की गई हत्या,जाने क्या है पुरा मामला

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले 20 सालों के बीच केंद्रीय राजनीति के कई बड़े-बड़े चेहरे को उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य बनने का मौका मिला है। इनमें केंद्रीय मंत्री रहीं स्‍व. सुषमा स्‍वराज, वर्तमान में महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी, तरुण विजय, मनोहर कांत ध्‍यानी, कांग्रेस के दिग्‍गज कैप्‍टन सतीश शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत, सत्‍यव्रत चतुर्वेदी, महेंद्र सिंह माहरा इन सभी के नाम इसमें शामिल है।

इसके अलावा भी कांग्रेस के राज बब्‍बर और भाजपा के मुख्‍य प्रवक्‍ता और राष्‍ट्रीय मीडिया के प्रमुख अनिल बलूनी ये सभी अभी फिलहाल में उत्तराखंड राज्य सभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

रुद्रपुर में आर्थिक तंगी से परेशान होकर रिक्शा चालक ने जहर खाकर किया सुसाइड

Related posts

Leave a Comment