देवभूमि न्यूज़देहरादून

देहरादून: सौड़ा-सरौली घूमने गए थे तीन दोस्त, जंगल में एक युवक को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला

देहरादून में दोस्तों के साथ सौड़ा-सरौली घूमने गए क्लेमेंटटाउन निवासी युवक को हाथी ने पटककर बुरी तरह से घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची रायपुर पुलिस ने युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक साबाज, मनीष, नुक्का निवासी क्लेमेंटटाउन वीकेंड पर एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर सौड़ा सरोली घूमने गए थे। पुलिस के मुताबिक तीनों जंगल में एक किमी अंदर तक चले गए। करीब छह बजे अचानक जंगल में उनका सामना हाथी से हो गया। हाथी को देकर तीनों दोस्त वहां से भागने लग गए, लेकिन साबाज को हाथी ने अपने चंगुल में ले लिया और पटक दिया।

घबराए साथियों ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर बताया कि उनके साथी को हाथी ने घायल कर दिया है। इस पर रायपुर पुलिस ने तत्काल वन विभाग को सूचना दी और मौके पर पहुंचकर घायल युवक को जंगल से बाहर निकालकर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिथौरागढ़: संयुक्त टीम ने गुलदार की खाल के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार

एसओ रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि तीनों सुबह वीकेंड पर सौड़ा-सरोली घूमने गए थे। जहां वह जंगल में एक किलोमीटर तक अंदर चले गए। वहीं, उनका सामना हाथी से हो गया। बताया कि सोमवार को पंचनामे और पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।
तेंदुए ने घर में घुसकर बुजुर्ग महिला पर किया हमला
तराई पश्चिम वन प्रभाग रामनगर रेंज के अंतर्गत ग्राम पीरूमदारा चैनपुरी में रविवार सुबह तेंदुए ने घर में घुसकर बुजुर्ग महिला पर हमला कर दिया। घायल महिला का सरकारी अस्पताल में उपचार कराया गया। वहीं, क्षेत्र में वन विभाग ने पिंजरा लगाते हुए गश्त बढ़ा दी है।  ग्राम पीरूमदारा चैनपुरी निवासी 60 वर्षीय मंगली देवी पत्नी भीम राम के घर में सुबह तेंदुआ घुस गया। घर में बैठी मंगली देवी पर तेंदुए ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। शोर मचाने पर तेंदुआ भाग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने घायल वृद्धा को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। एसआई आसिफ खान ने बताया कि बुजुर्ग महिला का उपचार कराया गया है। तराई पश्चिम वन विभाग के एसडीओ शिशुपाल सिंह रावत ने बताया कि जिस क्षेत्र में घटना हुई है, वहां पिंजरा लगा दिया गया है और तेंदुए को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।




Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!