उत्तराखंड में पांचवा विधानसभा चुनाव नजदीक आने वाला है, जाने इसमें क्या होगा बदलाव

uk fifth voting

उत्तराखंड में पांचवा विधानसभा चुनाव नजदीक आने वाला है, जाने इसमें क्या होगा बदलाव

उत्तराखंड में सूबे के सियासी परिदृश्य में अब बहुत ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहा है। इस बार अब तक 4 विधानसभा चुनाव भाजपा और कांग्रेस के अलावा अब उत्तराखंड में क्रांति दल चुनावी विरासत भी बहुत ज्यादा दिखाई दे रहे हैं
उत्तराखंड में अब पांचवा विधानसभा चुनाव भी नजदीक आ रहा है। इस बार चुनाव में यह बदलाव होने लगा है की इसमें आम आदमी पार्टी की दखलंदाजी महसूस हो रही है। अगर आप सोच रहे हैं तो आप अपने स्टाइल में भ्रष्टाचार को लेकर पब्लिक की नब्ज भी थामने की कोशिश कर सकते हैं इस चुनाव में सबसे ज्यादा भाजपा और कांग्रेस, दोनों इस मुददे पर अपनी अपनी सहूलियत के हिसाब से चल रही है।
जैसा कि हम कुछ दिन पहले सुने थे कि विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन फिर से भाजपा में वापस आ गए है।
भाजपा ने इन्हें छह साल के लिए बाहर भाजपा से निकाल दिया था लेकिन फिर 13 महीने में ही गले लगाने का फैसला कर लिया। इस बात को सभी पार्टी के लोग हैरान हो गए।
चैंपियन भाजपा या संघ के पुराने कार्यकत्र्ता नहीं हैं। 2016 में कांग्रेस से मोहभंग होने पर अचानक इन्हें भाजपा की विचारधारा रास आने लगी। चाल और चरित्र की पार्टी बात करती है, लेकिन चैंपियन का मिजाज तो इससे कतई भी मेल नहीं खाता।
सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि कांग्रेस के किशोर इन दिनों पार्टी नेताओं से काफी नाराज है।क्योंकि उनके ‘आप’ के होने की सोशल मीडिया में दिलचस्प चर्चा हर जगह चल रही है। पूर्व मंत्री और पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय कांग्रेस मे है चाहे तो आप नाम का असर कह सकते है या फिर काम का प्रतिफल भी कह सकते है। इन्हें कोई सीरियसली ले ही नहीं रहा। हाल में उन्होंने अपने बयान मे कहा की कांग्रेस ने गलत लोगों पर इन्वेस्ट किया और मुख्यमंत्री बनाया, उन्होंने पार्टी छोड़ दीया।
लोगों ने कहा कि लगता है किशोर का इशारा शायद विजय बहुगुणा की ओर है। जिन्होंने चार साल पहले नौ विधायकों के साथ भाजपा के साथ मील गया था। अब सीन में एंट्री हुई हरदा, यानी हरीश रावत की। अब ये मालूम नहीं कि इन्हें बयान समझने में गलती हुई या जानबूझकर मासूमियत का चोला ओढ़ा है। उन्होंने मीडिया से बोला कांग्रेस ने सबसे ज्यादा हम भी पैसे खर्च किया है ।मे इसे 2022 में साबित करूंगा।
आगे पढ़े शादी का वादा करके लड़के ने लड़की के साथ 10 वर्षों तक, किया दुष्कर्म

Related posts

Leave a Comment