चलिए जानते हैं, उत्तराखंड के आज के कोरोना आंकड़ों के बारे में

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर अभी बहुत ज्यादा बढ़ रहा है बताया जा रहा है कि कोरोना से ठीक होने वाले की संख्या बहुत ज्यादा कम हो गई है और मरने वालों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ रही है। जैसा कि मैंने आपको पहले भी बता था। कि सरकार ने अब सभी निजी अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज करने के लिए  अनुमति दे दिया है,लेकिन आइसोलेशन वार्ड का 1 दिन में 8000 से ₹10000 लग रहे हैं जो कि आम आदमी के बस की बात नहीं है।जिससे उनका इलाज सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। और कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ रहा है।

आगे पढ़े देहरादून में 70 वर्षीय प्रोफ़ेसर महिला युवक को शारीरिक संबंध बनाने के लिए करती थी परेशान, युवक ने की महिला प्रोफेसर की हत्या

हालांकि सरकार ने निजी अस्पतालों को भी कोरोना संक्रमितों का इलाज करने की अनुमति दी है और इलाज की दरें तय की है। लेकिन आइसोलेशन बेड का एक दिन का कम से कम आठ हजार रुपये की दर से इलाज करना आम मरीज की जेब पर भारी पड़ेगा। 

उत्तराखंड में  कोरोना सैंपल की जांच बढ़ने के साथ-साथ कोरोना मरीजों की संख्या भी बहुत तेजी से बढ़ रही है।बताया जा रहा है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है।कुछ दिनों में  उत्तराखंड में कोरोना से मरने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

आगे पढ़े ओएसडी उर्बा दत्त भट्ट की बेटी और साली कोरोना संक्रमित पाई गई, वही पत्नी वर्षा भट्ट की कोरोना से मौत

 सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि 8237 लोगो  का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़ने के कारण सभी अस्पतालों के डॉक्टरों पर इलाज का दबाव बढ़ रहा है। उसके बाद खबर सामने आ रही है कि उधमसिंह नगर,देहरादून और हरिद्वार जिले में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

चलिए जानते हैं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तराखंड  के कौन से  जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या कितनी है।

आगे पढ़े उत्तराखंड के रायपुर में एक लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म कर,..

बताया जा रहा है कि आज 8237 सैंपल कोरोना  के निगेटिव पाए गए हैं। जहां  देहरादून जिले में 281 युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऊधमसिंह नगर में 271, हरिद्वार में 161, नैनीताल जिले में 110 लोगों में कोरोना संक्रमित पाऐ गए है।  इसके अलावा पौड़ी जिले में 43, पिथौरागढ़ में 39, टिहरी में 29, उत्तरकाशी में 17, अल्मोड़ा में 14, चंपावत में 10, चमोली में आठ, बागेश्वर में सात और रुद्रप्रयाग जिले में पांच मरीज कोरोना के पाए गए।

 

Related posts

Leave a Comment