मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि दूसरे राज्यों से आने- जाने वाले लोगों..

Cm Trivendra singh rawat

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि दूसरे राज्यों से आने- जाने वाले लोगों के पंजीकरण और क्वॉरेंटाइन पर जल्द ही केंद्र लेंगा फैसले

उत्तराखंड में कोरोना वायरस दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है प्रत्येक दिन 10 से 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए ही जा रहे हैं ऐसे में सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के पंजीकरण और क्वारंटाइन की व्यवस्था जारी किया है। इस बारे में राज्य सरकार ने केंद्र से परामर्श लेने का निर्णय भी लीया गया है। परामर्श मिलने के बाद उत्तराखंड में प्रतिदिन 2000 लोगों को प्रवेश की अनुमति देने की व्यवस्था बदलने पर विचार किया जाऐगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर सरकार फैसले लेगी।

खबर सामने आ रही है कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने शनिवार को सभी राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र भेजकर अंतरराज्यीय और राज्य के भीतर व्यक्तियों और वाहनों की आवाजाही पर किसी भी तरह की पाबंदी लगाने पर आपत्ति जताया है।उन्होंने कहा है कि इस आवाजाही के लिए राज्य सरकार या जिला प्रशासन से किसी भी तरह की अनुमति या ई-परमिट की जरूरत से इन्कार किया गया था। इसके बाद सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया है कि केंद्रीय गृह सचिव के पत्र पर सरकार अभी फिलहाल विचार ही कर रही है।इसके बारे में कुछ दिन में फैसला जरूर लीया जाएगा।

आगे पढ़े देवभूमि उत्तराखंड बहुत लंबे समय से आतंकवादियों के निशाने पर है, लेकिन..

उत्तराखंड के सचिवालय में सोमवार के शाम मे मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग इन सभी लोगों के साथ बैठक किया गया। इस बैठक के बाद केंद्रीय गृह सचिव के आदेशों के बारे में भी चर्चा किया गया इस बैठक में बताया गया है कि वर्तमान में राज्य में बाहर से आने जाने वाले व्यक्ति के लिए पंजीकरण करवाना अनिवार्य है ऐसे में सभी व्यक्ति व्यक्तियों को क्वारंटाइन करने के लिए संस्थागत या होम आइसोलेशन की व्यवस्था लागू किया जाएगा ।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस बात पर मुख्य सचिव ने बताया है कि राज्य में मौजूदा व्यवस्था केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार लागू कीया गया है। इस नियम को लागू करने से पहले केंद्र सरकार को पत्र भेजकर बाहर से राज्य में आने वाले व्यक्तियों के बारे में सलाह मशवरा मांगा जाएगा।

Related posts

Leave a Comment