हल्द्वानी के डीजीएम को ही अल्मोड़ा बीएसएनएल का चार्ज दिया जाऐगा।

अल्मोड़ा मे भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से खर्चों में कटौती किया जा रहा है।साथ ही कर्मचारियों-अधिकारियों की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद एक नवंबर को अल्मोड़ा एसएसए का नैनीताल में विलय हो चुका है।

जानकारी मीली है, की यहां तैनात रहे महाप्रबंधक एके गुप्ता को हरिद्वार का जीएम बनाया गया है। अभी फिलहाल वही हरिद्वार का कार्यभार संभालेंगे।
अब बीएसएनएल प्रबंधन की नीति के अनुसार अल्मोड़ा में डीजीएम स्तर के अधिकारी की तैनाती की जाएगी।

हरिद्वार जाने से पहले निवर्तमान जीएम एके गुप्ता ने बताया कि अल्मोड़ा एसएसए का नैनीताल बिजनेस एरिया से खत्म होने के बाद सेवाओं को अच्छा बनाने और विस्तारीकरण करने के जो भी कार्य होगा वो सभी नैनीताल से ही शुरू की जाऐगी । नैनीताल बिजनेस एरिया में उपलब्ध तकनीकी और अन्य विशेषज्ञता का लाभ अल्मोड़ा को भी मिलेगा।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि बीएसएनएल अल्मोड़ा में एफटीटीएच और रेडियो ब्रॉडबैंड की सेवा शुरू हो गई है। आपको बता दे की अभी तक अल्मोड़ा सहित चारों जिले में लगभग दो हजार एफटीटीएच और 400 रेडियो ब्रॉडबैंड सेवाऐ शुरू कराई जा चुकी है।

एके गुप्ता ने कहा कि पिछले नौ-दस महीनों में मोबाइल डाटा में सवा गुना से भी ज्यादा वृद्धि हुई है। 10 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस करने वाले एसएसए क्षेत्र में डीजीएम स्तर के अधिकारी की तैनाती की नीति भी बनाया गया है।

सुत्रो के मुताबिक बताया जा रहा है,आने वाले दिनों में अल्मोड़ा में डीजीएम की तैनाती होने की उम्मीद बताई जा रही है। अभी तत्काली हल्द्वानी के डीजीएम को ही अल्मोड़ा का चार्ज दिया जाऐगा। इस मौके पर एजीएम अनूप कुमार गोस्वामी सहित और बहुत सारे अधिकारी वहां पर उपस्थित थे।

उत्तराखंड में टैक्सी चालक की बेटी बनी,DRDO में वैज्ञानिक

Related posts

Leave a Comment