मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा एक नवंबर से खोले जाएंगे 

उत्तराखंड के10वीं और 12वीं छात्र और छात्राओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है,क्योंकि 1 नवंबर से खुलने वाले हैं स्कूल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि स्कूलों के खुलने से पहले इन्हें पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। ये फैसला बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक  मे लीया गया। 

जानकारी के अनुसार आपको बता दे की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया।कैबिनेट के इस बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी।इस  बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्कूलों को खोलने का सबसे बड़ा फैसला लिया। जानकारी मिली है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए और अभिभावकों, शिक्षण संस्थानों, शिक्षकों और जिलाधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर ही इस फैसले पर विचार किया गया है। 

दिल्ली से अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने आया युवक की मौत

जैसा कि हम सभी जानते हैं बहुत दिनों से कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लगाया गया था,और  लॉकडाउन के कारण बहुत सारे पाबंदियां  लगा दिया गया था। कोरोना वायरस के कारण स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था। स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई  में काफी दिक्कतें आने लगी। जिसके कारण  स्कूल की ओर से ऑनलाइन क्लासेज शुरु करवा दी गई, लेकिन पर्वतीय क्षेत्र मे बहुत सारे बच्चे ऑनलाइन क्लासेज नहीं कर पाए।

 उत्तराखंड मे भी अब स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। जानकारी के लिए आपको बता दे की कैबिनेट के इस बैठक में एक नवंबर से स्कूलों को खोलने का अहम फैसला लिया गया है। हालांकि, अभी सिर्फ इंटर और हाईस्कूल के बच्चों के लिए ही स्कूल खोला जाएगा।

उत्तराखंड मे  लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर 571 पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन

Related posts

Leave a Comment