देहरादून में अनुसूचित जाति जनजाति के छात्र और छात्राओं को समय से छात्रवृत्ति नहीं मिलने के कारण

देहरादून में अनुसूचित जाति जनजाति के छात्र और छात्राओं को समय से छात्रवृत्ति नहीं मिलने के कारण, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

देहरादून में अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को समय से छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है। जिसके कारण कांग्रेस के नेता आक्रोश जता रहे हैं। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय पर अनुसूचित जाति – जनजाति को छात्रवृत्ति समय से दिलवाने के लिए विरोध प्रदर्शन कीया।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग के अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्त्‍ता सभी लोग 11 बजे सुबह में सर्वे चौक के पास जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय में एकजुट हुए उसके बाद उन लोगों ने विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कीया।

उसके बाद उन लोगों ने मीलकर जिला समाज कल्याण अधिकारी हेमलता पांडे का घेराव करके उनसे इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने के लिए मांग कि। ज्ञापन के माध्यम से जिला समाज कल्याण अधिकारी उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और जनजाति के कल्याण के लिए यह योजना सरकार ने चलाई थी जिसका सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। अनुसूचित जाति और जनजाति के छात्र और छात्राओं को समय से छात्रवृत्ति नहीं मिल पा रही है उन लोगों को जितना जल्द हो सके सभी छात्र- छात्राओं को छात्रवृत्ति समय पर दीया जाऐ।

पौड़ी गढ़वाल में नाबालिक लड़की के साथ किया गया दुष्कर्म ,जाने क्या है,पूरा मामला

उन्होंने कहा कि छात्र छात्राओं को समय से छात्रवृत्ति नहीं मिली है जिसके कारण वह फीस भी नहीं समय से जमा कर पा रहे हैं। उधर, कोरोना संक्रमण में वृद्धा, दिव्यांग, विधवा जैसी पेंशने भी देरी से दी जा रही हैं, इन्हें जनहित में समय से भेजा जाए। शीघ्र ही कार्रवाई न होने पर सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा उधर, जिला समाज कल्याण अधिकारी हेमलता पांडे ने समय पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, डॉ. बिजेंद्र पाल, पार्षद अर्जुन सोनकर, देविका रानी, निखिल कुमार, मुकेश सोनकर, सविता सोनकर, रमेश कुमार मंगू, उदयवीर मल्ल, अमीचंद सोनकर, अजय बेनवाल, जहांगीर खान, दीपा चौहान, दवेंद्र कौर, जितेंद्र कौर, प्रकाश नेगी सभी लोग वहां पर एक साथ उपस्थित थे।

केदारनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालु के लीऐ खुशखबरी अब सभा मंडप से भी कर पाएंगे, स्वयंभू शिवलिंग के दर्शन

Related posts

Leave a Comment