रुद्रपुर में बिना मंजूरी नहीं खोले जाएंगे, आवासीय विधालय

रुद्रपुर में बिना मंजूरी नहीं खोले जाएंगे, आवासीय विधालय

रुद्रपुर मे 2 नवंबर से सभी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कालेज खोल दिए गए हैं। लेकिन अभी तक आवासीय विद्यालय खोलने के लिए शिक्षा विभाग से अनुमति नहीं मिली है। जिसके कारण आवासीय विद्यालय नहीं खोले गए हैं। आपको बता दें कि संबंधित विद्यालय से स्कूल खोलने के लिए प्रस्ताव मिलने पर विभाग व्यवस्थाओं की अच्छे तरीके से जांच पड़ताल करने के बाद ही मंजूरी देगी। अब तक सिर्फ एक आवासीय विद्यालय की ओर से विभाग को प्रस्ताव मिला है। जब तक सभी आवासीय विद्यालयों से प्रस्ताव नहीं मिल जाता है। तब तक विभाग कोई निर्णय नहीं ले सकता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तराखंड जिले में दो नवंबर से 10वीं, 11वीं कृषि और 12वीं तक के सभी स्कूल को खोल दिया गया है। स्कूल खोलने के साथ बहुत सारे बच्चे भी स्कूल में जाकर पढ़ाई भी कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूलों में अपनी सुरक्षा के साथ बच्चे जा रहे हैं। जिले में लगभग एक दर्जन से भी ज्यादा आवासीय विद्यालय हैं। जिनमें सरकारी और निजी दोनों स्कूल शामिल है,लेकिन अब तक सिर्फ दो स्कूलों से ही स्कूल खोलने के लिए प्रस्ताव मिले हैं। जिसके बाद सीईओ रमेश चंद्र आर्य ने कहा कि आवासीय विद्यालयों को खोलने के लिए प्रधानाचार्य प्रस्ताव मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दिया जाएगा।

हल्द्वानी के डीजीएम को ही अल्मोड़ा बीएसएनएल का चार्ज दिया जाऐगा।

इसके बाद शिक्षा विभाग की टीम स्थलीय निरीक्षण करेंगे,जिसके बाद कोरोना से बचाव के निर्धारित सभी मानकों को पूरी कराई जाएगी।सभी व्यवस्थाएं अच्छे ढंग से कराने के बाद ही स्वीकृति प्रदान की जाएंगी, आपको बता दें कि स्कूल खुले 3 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक सिर्फ एक ही प्रस्ताव विभाग को मिला है। जिसके कारण आवासीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को अब तक राहत नहीं मिली है।

Related posts

Leave a Comment