पिथौरागढ़

पिथौरागढ़: श्रीदेव सुमन पुण्य स्मृति पर किया पौधरोपण

पिथौरागढ़।
यहां राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन (एनएमओपीएस) के बैनर तले श्रीदेव सुमन पुण्य तिथि के अवसर पर आज पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर मानसरोवर वाटिका में एक पौधा धरती माँ ने नाम के तहत पौधरोपण भी किया गया।

एनएम ओपीएस के जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र लुंठी के नेतृत्व में पर्यटक आवास गृह में एकत्रित हुए पेंशन विहीन कार्मिको ने एक स्वर में पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग उठाई। इस मौके पर हुई सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र लुंठी ने कहा कि प्रांतीय नेतृत्व में लिए गए निर्णय के तहत आज प्रदेश भर में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। बताया कि अगस्त माह 9 अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। कार्यक्रम में बोलते हुए निगम कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष दिनेश गुरुरानी ने एनएम ओपीएस द्वारा किये जा रहे रचनात्मक कार्यों की प्रसंसा की। कहा कि कोरोना के इस इस काल में संगठन द्वारा पौधरोपण के जरिये सरकार तक अपनी मांग रखने के लिए जो अभियान चलाया गया है वो अनुकरणीय है।

इस मौके पर हुई प्रार्थना सभा में सरकार से पेंशन विहीन कार्मिकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने की अपील की गई। बताया गया कि जल्द ही जनपद स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। और अगस्त माह में विकास खंडो की कार्यकारिणी का भी गठन किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रमोद जोशी, कैलाश गवासिकोटी, इं सीएम चंकन्याल, प्रकाश जोशी, ललित शर्मा, सावित्री दुग्ताल, वंदना भट्ट, इं प्रकाश जोशी, इं दिनेश जोशी, अरविंद दृवेदी, कौशल गिरी, पंकज पंत, चन्कान्त जोशी, हिमांशु जोशी, वीरेंद्र धानिक, वेद प्रकाश भट्ट, आदि में प्रतिभाग किया। इधर एसडीएस राजकीय इंटर कालेज में भी प्रधानाचार्य मोहन पाठक के नेतृत्व में श्रीदेव सुमन पुण्य स्मृति पर परिसर में पौधरोपण किया गया।




Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!