पिथौरागढ़

पिथौरागढ़: बारिश के चलते काली नदी का जलस्तर बढ़ा, डीएम ने दिए अधिकारियों को अलर्ट रहते हुए उचित कार्रवाई के निर्देश दिए

पिथौरागढ़ :

सीमांत जनपद के भारत- नेपाल सीमा पर बहने वाली काली नदी का जल स्तर ,चेतावनी स्तर,889.00 मीटर से अधिक 889.60मीटर के आसपास पंहुचने के कारण सावधानी,सुरक्षा एवं सतर्कता बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी आनंद स्वरूप द्वारा संबंधित अधिकारियों को अलर्ट रहते हुए उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने तहसील पिथौरागढ़,धारचूला एवं डीडीहाट के उपजिलाधिकारियों,पुलिस अधीक्षक, तहसीलदारों समेत सभी सुरक्षा एजेन्सियों, बीआरओ,पीडब्ल्यूडी विभागों के अधिकारियों को किसी भी प्रकार की घटना को रोके जाने को लेकर आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि नदी किनारे रह रहे लोगों को तत्काल सूचित किया जाय। नदी किनारे के जिन गांवों व भवनों को खतरा उत्पन्न होना प्रतीत होता है तो तत्काल उन्हें सुरक्षित स्थानों में पंहुचाया जाय। नदी किनारे एवं पुलों में आवागमन को प्रतिबंधित किया जाय। जिलाधिकारी ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को आपसी समन्यव के साथ किसी भी प्रकार की स्थिति में जन सामान्य को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने को कहा ।

जिलाधिकारी ने जनपद में अन्य नदी गोरी, राम गंगा के भी जल स्तर बढ़ने की स्थिति में तत्काल इसी प्रकार कार्यवाही करते हुए लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से सूचित करने तथा सुरक्षात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!