पिथौरागढ़

सांसद और काबीना मंत्री ने किया कोविड सेंटर का निरीक्षण संबंधितों को आवश्यक निर्देश जारी

पिथौरागढ़– गुरुवार को पिथौरागढ़ पंहुचे अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद अजय टम्टा व पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने जिला चिकित्सालय एवं जिला बेस चिकित्सालय का निरीक्षण कर कोविड संक्रमण के उपचार, रोकथाम व मेडिकल व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी से कोविड संक्रमित व्यक्तियों के स्वास्थ्य उपचार के लिए की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए जिला एवं बेस चिकित्सालय में स्थापित किए जा जा रहे ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापना के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रगति के अतिरिक्त आरटीपीसीआर लैब की स्थापना के संबंध में आवश्यक जानकारी ली।

इस दौरान बेस चिकित्सालय में आरटीपीसीआर लैब की स्थापना करने वाली एचएलएल कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा अवगत कराया कि लैब स्थापित करने का कार्य गतिमान है लगभग दो माह के भीतर कार्य पूर्ण हो जाएगा। इस दौरान माननीय पेयजल मंत्री एवं सांसद द्वारा जिला चिकित्सालय में निर्मित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भवन का भी निरीक्षण किया गया तथा जिला चिकित्सालय में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी पीएमएस से ली गई।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में वर्तमान में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट व आरटीपीसीआर लैब की स्थापना करना अति आवश्यकीय है जिसे स्थापित करने के लिए कार्यवाही गतिमान है। साथ ही उन्होंने कोविड मरीजों के लिए जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध कराने की मांग की। जिस पर क्षेत्रीय सांसद ने कहा कि जिला चिकित्सालय को शीघ्र ही 100 जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सैम्पलिंग को बढ़ाया जाय।

गांव स्तर पर आशा को पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवा, ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराएं। निरीक्षण के दौरान पेयजल मंत्री ने कहा कि जिला मुख्यालय समेत जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी आवश्यक मेडिकल उपकरण व ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना के लिए कार्यवाही की जाय। इसके लिए सभी क्षेत्रों में विधायक निधि से धनराशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।उन्होंने कहा कि आम जनता को लगातार वैक्सीनेशन के लिए भी जागरूक किया जाय।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप, मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल,अध्यक्ष नगर पालिका राजेन्द्र रावत, अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक मनोज सामंत,अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी एच सी पंत,प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ के सी भट्ट,भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र वल्दिया, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेंद्र सिंह लुंठी,फकीर राम आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Open chat
1
आपकी अपनी वेबसाइट लव देवभूमि में आपका स्वागत हें यहाँ पर आपको हमारी देवभूमि से जुड़े हुए अनेक पोस्ट मिलेंगी जेसे कि लेटेस्ट न्यूज़, सामान्य ज्ञान, जॉब आइडियास आदि. हमसे जुड़ने के लिए हमे यहाँ से मेसेज कर सकते हें