पिथौरागढ़

पिथौरागढ़: जनपद में बीती रात हुई बारिश से कई मार्गों पर आया मलबा, भूस्खलन व जल भराव ने बढ़ाई परेशानी

पिथौरागढ़
जनपद में बीती रात हुई बारिश से कई स्थानों पर सड़क पर मलबा आ गया जिससे आवागमन प्रभावित हुआ है कई स्थानों पर भू-स्खलन व घरों व दुकानों में मलबा घुस गया। सीमांत जिले में बीती रात हुई बारिश से मुख्य मोटर मार्गों पर मलबा आने के कारण बंद हो गए और कई आंतरिक मार्ग भी बंद हो गए। सुबह बंद हुए मार्गों से मलबा हटने के बाद आवाजाही शुरू हुई। जिसमें थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग में हरडिया के पास मलबा आने से बंद रहा तो वही पिथौरागढ़-धारचूला मोटर मार्ग में गुड़ोली के पास व पिथौरागढ़-थल मोटर मार्ग में सूनीगांव के पास मलवा आ गया। मलबा हटने के बाद मार्गो में आवागमन शुरू हो गया। जनपद के कुछ आंतरिक मार्गों में मलबा आने से यातायात अवरुद्ध है।

पिथौरागढ़ के लिपुलेख मार्ग में शांतिवन के पास मलवा आने से मार्ग बाधित है। इधर भारत नेपाल सीमा पर स्थित हल्दू गांव में भूस्खलन हुआ है भूस्खलन से गांव की कृषि योग्य भूमि व मकानों को खतरा बना हुआ है पंचेश्वर मेला समिति के अध्यक्ष शमशेर चंद्र ने बताया की सन् 2013 से गांव में भूटाव हो रहा है जिसकी सूचना प्रशासन को पूर्व में दी जा चुकी है बावजूद इसके अभी तक भूस्खलन रोकने को लेकर कोई उचित कार्रवाई नहीं हुई है। बारिश के चलते मुख्यालय के दौला वार्ड में दया कृष्ण तिवारी के घर में मलबा व पानी घुस गया जिस कारण घर में रखा सामान पूरी तरह खराब हो गया, वहीं बेरीनाग बाजार में कई दुकानों में पानी वह मलबा जाने से सामान पूरी तरह से खराब हो गया है।

जनपद में बीती रात्रि गंगोलीहाट में सर्वाधिक 51 एमएम बारिश हुई है बेरीनाग में 48.6 एमएम, मुनस्यारी में 39 एमएम, पिथौरागढ़ में 32 एमएम, धारचूला में 14.6 एमएम व डीडीहाट में 12.5 एमएम बारिश हुई है इधर बारिश के चलते गणाई- गंगोली क्षेत्र में भी सड़क में मलबा आने से यातायात प्रभावित रहा।

पिथौरागढ़ जनपद की अन्य ख़बरों के लिए देखे ये विडीओ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Open chat
1
आपकी अपनी वेबसाइट लव देवभूमि में आपका स्वागत हें यहाँ पर आपको हमारी देवभूमि से जुड़े हुए अनेक पोस्ट मिलेंगी जेसे कि लेटेस्ट न्यूज़, सामान्य ज्ञान, जॉब आइडियास आदि. हमसे जुड़ने के लिए हमे यहाँ से मेसेज कर सकते हें