पिथौरागढ़

पिथौरागढ़-: जिलाधिकारी ने किया चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

पिथौरागढ़-
जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने शनिवार को जिला चिकित्सालय का औचक स्थलीय निरीक्षण कर कोविड व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कोविड वार्ड, आईसीयू बैड, ऑक्सीजन प्लांट तथा बाल रोग वार्ड का निरीक्षण करते हुए सभी उपचार व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड अस्पताल में जीवन रक्षक दवाईयां, पीपीई किट, मास्क, सेनेटाइजर, ऑक्सीजन सप्लाई एवं वैंटिलेटर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। कहा कि किसी भी सामग्री की कमी होने पर समय से खरीदना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड उपचार हेतु सभी उपकरणों को सक्रिय रखते हुए चिकित्सा टीमों को जरूरी प्रशिक्षण दिया जाए। कोविड वार्ड में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए मरीजों को पौष्टिक भोजन की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। पॉजिटिव केसों के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एवं होम आइसोलेशन मरीजों के बेहतर उपचार के लिए कन्ट्रोल रूम को सक्रिय रखा जाए तथा होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की रेग्यूलर मॉनिटरिंग की जाए। निरीक्षण के दौरान संयुक्त मजिस्ट्रेट नन्दन कुमार, एसीएमओ डा. मर्तोलिया, पीएमएस डा. केसी भट्ट आदि उपस्थित थे।

इससे पूर्व जिलाधिकारी ने हीरो ग्रुप और जिला पंचायत में वर्तमान में कार्यरत अभियंता निर्मल उप्रेती द्वारा अस्पताल को दान की गई एंबुलेंस का उद्घाटन भी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!