उत्तराखंड के काशीपुर में शिक्षा मंत्री  सहित 16 लोगों पर  किया गया गैर जमानती वारंट, जाने क्या है पूरा मामला

 उत्तराखंड के काशीपुर में शिक्षा मंत्री  सहित 16 लोगों पर  किया गया गैर जमानती वारंट, जाने क्या है पूरा मामला

काशीपुर मे  अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद समेत अन्य 16 लोगों पर गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। ये मामला  ऊधमसिंहनगर जिले के जसपुर में साल 2012 में हाईवे जाम करने का है। जानकारी मिली है कि शिक्षामंत्री के  सिवा  काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, जसपुर विधायक आदेश चौहान, रुद्रपुर विधायक राज कुमार सिंह ठुकराल, पूर्व सांसद बलराज पासी के अलावा 16  आरोपियों के खिलाफ गैर  जमानती वारंट जारी कर दिया गया है।

इस मामले में न्यायालय ने विशेष टीम का गठन कर  23 अक्टूबर तक सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। उसके बाद एसपी  को आदेश जारी किया गया है, कि इस मामले में अगर हीलाहवाली करने पर कोर्ट की   अवहेलना मानी जाएगी।जिसके बाद  बुधवार को  मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने  अपने आदेश में बताया कि अगर पुलिस अधीक्षक वारंट तामील करने और गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन करेगी। इनके साथ है टीम की कार्रवाई की रिपोर्ट टीम के सभी सदस्यों को होनी चाहिए।

उत्तराखंड में कैबिनेट बैठक में लिया गया अहम फैसले अब नहीं काटे जाएंगे,कर्मचारियों के एक दिन का वेतन

जानकारी के लिए आपको बता देगी 12 साल पहले जसपुर में एक युवक दूसरे जाति की लड़की को लेकर फरार हो गया था। जब लड़की  बरामदगी हुई तो सभी संगठनों ने प्रदर्शन किया गया था।

 उसके बाद तुरंत ही भाजपा  के नेता आदेश चौहान रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक अरविंद पांडे, विधायक हरभजन सिंह चीमा, पूर्व सांसद बलराज पासी यह सभी लोगों ने मिलकर  प्रदर्शन कर जसपुर के सुभाष चौक के पास वाले हाईवे को 2 घंटे तक जाम कर दिया था। उसके बाद एएसपी जगतराम जोशी ने हाइवे जाम करने वाले लोगों पर लाठीचार्ज किया और तुरंत ही भीङ को वहां से हटाया, इसके साथ ही जिन लोगों ने हाईवे को जाम किया था उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

रुद्रपुर मे भाजपा समर्थित पार्षद की गोली मारकर  की गई हत्या,जाने क्या है पुरा मामला

Related posts

Leave a Comment