केदारनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालु के लीऐ खुशखबरी अब सभा मंडप से भी कर पाएंगे, स्वयंभू शिवलिंग के दर्शन

केदारनाथ धाम में स्वयंभू शिवलिंग के दर्शन करना हुआ अब आसान क्योंकि अब स्वयंभू शिवलिंग का दर्शन सभा मंडप से भी किया जा सकता है। अभी तक वहां पर जितने भी श्रद्धालु जाते थे। वो मंदिर के बाहर से ही दर्शन करके आ जाते थे, लेकिन अब यात्रियों की मांग के बाद देवस्थानम बोर्ड प्रशासन ने इस बार फैसला सुना दिया है।जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इन दिनों केदारनाथ में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां पर श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बन रहा है।

देहरादून के सहसपुर मे एक लङकी के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि देवभूमि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए देश के बहुत सारे हिस्सों से 57000 से ज्यादा श्रद्धालु अभी तक बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में दर्शन करने आए हैं। ऐसे में राज्य में बहुत दिनों से कोरोना वायरस के कारण ठप पड़ी तीर्थाटन और पर्यटन गतिविधियों को गति मिलने की आश जगी है। लेकिन अभी भी कोरोना वायरस का कहर जारी ही है, लेकिन कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है। कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की ओर से सभी ऐहतियाती व्यवस्थाओं का दावा है।फिर भी कोरोना के बिना लक्षणों वाले व्यक्तियों की पहचान करना बहुत मुश्किल बड़ी होगा।

हेमकुंड साहिब सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी का तपस्थल

आपको बता दे की प्रत्येक साल लगभग साढ़े तीन करोड़ पर्यटक उत्तराखंड आते हैं। जिसमें 44 फीसद यात्री चार धाम आने वाले होते है। लेकिन इस साल कोरोना संकट के कारण चारधाम यात्रा समय से शुरू नहीं हो पाया।

Related posts

Leave a Comment