पिथौरागढ़

कोरोना संक्रमण नियंत्रण को लेकर डीएम की अध्यक्षता में संयुक्त बैठक संपन्न

पिथौरागढ़- कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन, सेना,आईटीबीपी व एसएसबी द्वारा आपसी समन्वय व उचित मेडिकल व्यवस्था के संबंध में शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप की अध्यक्षता में एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सेना तथा आईटीबीपी व एसएसबी से आए अधिकारियों द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्ण सहयोग प्रदान करते हुए आपसी सहयोग करने की बात कही।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस संकट के समय में सभी को मिलकर कार्य करना होगा तभी हम इस महामारी से निजात पाएंगे। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोके जाने के साथ ही जनहानि को रोकने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। जिलाधिकारी ने आईटीबीपी तथा एसएसबी के अधिकारियों से कहा कि वह बिना लक्षण वाले कोरोना व्यक्तियों के लिए आइसोलेशन की सुविधा अपने परिसर में ही तैयार कर लें तथा जो पॉजिटिव व्यक्ति गंभीर बीमार हो रहा है,उसे बेस चिकित्सालय में भेजें।

उन्होंने कहा कि एसएसबी अपने बीओपी के माध्यम से भी ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को सैप्मलिंग व वैक्सीनेशन में सहयोग प्रदान करे तथा अपने-अपने मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अपने स्तर से जनता को भी मदद करें। साथ ही जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित सेना के अधिकारियों से कहा कि जिला मुख्यालय स्थित जिला चिकित्सालय व बेस चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट निर्मित होने तक उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने में मदद प्रदान करें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सभी अपने अपने स्तर से जागरूकता अभियान में सहयोग प्रदान करें।

बैठक में 119 ब्रिगेड से आए सेना के अधिकारियों ने बताया कि सेना द्वारा जिले के दो स्थानों बेरीनाग एवं धारचूला में आम जनता के लिए कोविड हॉस्पिटल तैयार किया जा रहा है जिसके लिए भवनों को चिह्नित कर लिया गया है। बेरीनाग में पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन तथा धारचूला में केन्द्रीय विद्यालय में कोविड हॉस्पिटल बनाए जा रहे हैं। सेना से आए अधिकारियों द्वारा जिला प्रशासन से मेडिकल उपकरण व अन्य मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के अपील की गई,जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि उन्हें पूर्ण मदद प्रदान की जाएगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल,अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल, 161सेना चिकित्सालय से कर्नल प्रीति,कर्नल रोहित, कर्नल मनीष,प्रशिक्षु आईएएस पी सासनी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एच सी पंत,मुख्य कोषाधिकारी डॉ पंकज शुक्ला,उप सेनानी आईटीबीपी जाजर देवल रमेश कुमार,निरीक्षण मनीष चन्द्र जोशी,सहायक सेनानी एसएसबी 55वीं वाहिनी समीर राना आदि उपस्थित थे।

Brijesh Tiwari

Brijesh Tiwari

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Open chat
1
आपकी अपनी वेबसाइट लव देवभूमि में आपका स्वागत हें यहाँ पर आपको हमारी देवभूमि से जुड़े हुए अनेक पोस्ट मिलेंगी जेसे कि लेटेस्ट न्यूज़, सामान्य ज्ञान, जॉब आइडियास आदि. हमसे जुड़ने के लिए हमे यहाँ से मेसेज कर सकते हें