देवभूमि न्यूज़

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार किसानों की समस्याओं को अनदेखी कर रही है 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार किसानों की समस्याओं को अनदेखी कर रही है 

उत्तराखंड के देहरादून मे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किसानों की समस्याओं देखते हुऐ प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला। हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में सूबे में किसानों को गन्ने का सही मूल्य, समय पर बीज और खाद, कृषि उपकरणों में सब्सिडी, फसलों का बीमा यह सारी सुविधाएं तुरंत ही उपलब्ध कराई जाए।

हरीश रावत ने कहा कि इन सब चीजों को त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार अनदेखी कर रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी भेज दिया है कि अगर यह अनदेखी उन्होंने जारी रखी तो कांग्रेस किसानों के साथ सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन करेगी।

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि हरीश रावत ने यह बातें सोमवार को राजपुर रोड के पास वाले कांग्रेस भवन परिसर में कहाँ था। हरीश रावत ने यहां प्रदेश किसान कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित धरने को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने धरने में किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी प्रदेश सरकार के आड़े हाथों लिया।उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष प्रितम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड के किसानों को कोई सुविधा नहीं दी जा रही है। आखिरकार कब तक किसान इन सभी सुविधाओं से वंचित रहेंगे किसानों को प्रोत्साहन राशि की योजना केवल फाइलों में सिमटी हैं।

उन्होंने एलान किया कि कांग्रेस किसानों की मांगों को पूरी करने के लिए सड़क पर उतर कर अपना धरना प्रदर्शन करेंगे ताकि सरकार किसानों की मांगों को पूरा कर सकें प्रदेश किसान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुशील राठी ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर कमेटी ने प्रदेश के हर जिले, शहर, ब्लॉक में इस प्रदर्शन का आयोजन किया जाए ताकि किसानों का मांग पूरी हो सके । जिससे राज्य सरकार को जगाया जा सके। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस किसानों की समस्याओं को लेकर धरना और उपवास करेगी।

उसके बाद अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि देशभर में किसानों के हक और अधिकारों के लड़ाई लड़ी जा रही है।इस संगठन की राज्य और केंद्र सरकार से मांग कर रही है कि किसानों के जितने भी कर्ज है उन सभी को माफ कर दिया जाए। गन्ना किसानों का जो भी नुकसान हुआ है उसका भुगतान तुरंत ही किया जाए। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।

आगे पढ़े उत्तराखंड में आप पांचवा विधानसभा चुनाव नजदीक आने वाला है, जाने इसमें क्या होगा बदलाव

इस मौके को देखते हुए अखिल भारतीय किसान कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर और उत्तराखंड प्रभारी अजय चौधरी, मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रभुलाल बहुगुणा, पूर्व विधायक राजकुमार, किसान कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव सुधीर चौधरी, केपी सिंह, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता सोशल मीडिया मो. गुलफाम खान सभी लोग वहां पर उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Open chat
1
आपकी अपनी वेबसाइट लव देवभूमि में आपका स्वागत हें यहाँ पर आपको हमारी देवभूमि से जुड़े हुए अनेक पोस्ट मिलेंगी जेसे कि लेटेस्ट न्यूज़, सामान्य ज्ञान, जॉब आइडियास आदि. हमसे जुड़ने के लिए हमे यहाँ से मेसेज कर सकते हें