पछवादून में धार्मिक स्थल और शहीदों के स्मारक तोड़ने पर जताया आक्रोश, फूंके सरकार के पुतले

विकासनगर मे  गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर पछवादून में कई स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता ऋषिकेश में धार्मिक स्थल और शहीद स्मारक तोड़ने और  विकासनगर में अतिक्रमण हटाने के विरोध में सड़कों पर उतरे। कांग्रेसियों ने जोरदार नारेबाजी के बीच विकासनगर और सेलाकुई में सरकार के पुतले फूंक कर अपना आक्रोश जताया। कांग्रेसियों ने कहा कि अतिक्रमण के नाम पर धार्मिक स्थलों और उत्तराखंड आंदोलनकारियों की याद में बनाए गए शहीद स्थल को तोड़ कर सरकार ने लोगों की भावनाओं को काफी ठेस पहुंचाया है।

ऋषिकेश में अतिक्रमण अभियान के तहत कई धार्मिक स्थलों और शहीद स्मारक को तोड़ने के  विरोध में गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ता  विकासनगर के मंडी चौक एकजुट होकर नारेबाजी किया । कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजय किशोर ने कहा कि प्रदेश सरकार अतिक्रमण हटाने के नाम पर प्रदेश वासियों को परेशान करने का काम कर रही है।

पौड़ी गढ़वाल में छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की गई, दुष्कर्म में असफल रहा तो छात्रा को किया गंभीर रूप से घायल 

 भाजपा सरकार के दिशा निर्देशन में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान में उत्तराखंड के निर्माण के लिए बलिदान करने वाले आंदोलनकारियों के नाम पर बनाए गए शहीद स्थल को भी निशाना बनाया गया है।

जिला अध्यक्ष संजय किशोर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेशवासियों की धार्मिक भावनाओं और शहीदों के अपमान को कभी भी सहन नहीं करेंगे।  जानकारी के लीए आपको बता दें की कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने की मांग करते हुए सरकार के पुतले को आग के हवाले किया।

इस  पुतला दहन के दौरान नगर अध्यक्ष शम्मी प्रकाश, कितेश जायसवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष नीरज अग्रवाल, लवलेश शर्मा, सलीम अहमद, बलजीत सिंह, देवानंद पासी, बेलीराम ठाकुर, साबिर, हर्षुल शर्मा, यासीन मिर्जा, सदाकत अली, रिंकू कन्नौजिया, एंथोनी, फुरकान अहमद, केवल राम, गुरविंदर सिंह पम्मी, राजीव शर्मा, भुवन पंत, अनुपम कपिल, राजेश वर्मा, फहीम अंसारी, नौशाद अली, अनस, मुनीर अहमद सभी लोग वहां उपस्थित थे।

उत्तराखंड मे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने निकाली 1431 पदों बंपर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

Related posts

Leave a Comment