देहरादून

Dehradun: इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम लोगों को ठगने वाले व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dehradun : इंश्योरेंस पॉलिसी के मैच्योर होने के बात कह कर लोगो से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को देहरादून पुलिस ने दिल्ली में जाकर गिरफ्तार कर दिया है। देहरादून के एक पीड़ित व्यक्ति की तहरीर पर पुसल काफी लंबे समय से आरोपी की तलाश कर रही थी।

दरअसल एक अज्ञात व्यक्ति ने एसबीआई इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर होने की बात कहकर ओएनजीसी के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी से 18 लाख रुपये ठगे थे। जिसे कैंट पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया लिया है।

इंस्पेक्टर विद्या भूषण नेगी ने बताया कि 7 जनवरी को कौलागढ़ राजेंद्र नगर की रहने वाली प्रीति नवानी ने तहरीर दी थी कि उनके जीजा वीरेंद्र प्रसाद कोटनाल जो कि ओएनजीसी से सेवानिवृत्त है, उनको एक अज्ञात व्यक्ति ने पॉलिसी मैच्योर होने की बात कहकर उनसे ठगी की है। उन्होंने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने फ़ोन कर के एसबीआई इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्यूर होने की बात कह कर अलग-अलग बैंक खातों में कुल 1856569 रुपए जमा करवाएं है। पुलिस की जांच के बाद पता चला कि जिन खातों में आरोपी व्यक्ति ने पैसे जमा करवाये वो खाते बिहार में खुले है। इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़ित की तरफ से दिए गए मोबाइल नंबर और बैंक खातों की जांच के बाद पता चला कि जिन बैंक खातों में पैसा जमा करवाया गया वो खाते बिहार में खुले है। और आरोपी अज्ञात व्यक्ति मूलतः बिहार का रहने वाला है। आरोपी युवक को देहरादून की कैंट पुलिस ने रविवार रात दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी व्यक्ति ने पूछताछ कई बातों का खुलासा हुआ है। आरोपी व्यक्ति पहले भी कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह बैंक ऑफ बड़ौदा के एजेंट के रूप में काम करता है और पहले भी कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है। आरोपित युवक को पहचान रंजन कुमार यादव के रूप में हुई हैं। इस युवक के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी, बैंक पासबुक, जन धन योजना कार्ड, चेक बुक, फोटो, मोहर, कई लोगों के पैन कार्ड और आधार कार्ड, नई पासबुक समेत कई अन्य चीजें बरामद की है।

पुलिस की जांच में पाया गया है कि आरोपी व्यक्ति मूलरूप से बिहार के छपरा का रहने वाला है और उसका नाम रंजन कुमार यादव है। लेकिन वह दिल्ली में रहकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता है।

यह भी जाने : पिथौरागढ़: व्हाट्सअप पर अश्लील मैसेज भेजने व धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Open chat
1
आपकी अपनी वेबसाइट लव देवभूमि में आपका स्वागत हें यहाँ पर आपको हमारी देवभूमि से जुड़े हुए अनेक पोस्ट मिलेंगी जेसे कि लेटेस्ट न्यूज़, सामान्य ज्ञान, जॉब आइडियास आदि. हमसे जुड़ने के लिए हमे यहाँ से मेसेज कर सकते हें