देहरादून में विदेश भेजने के नाम पर ठगे ₹46 हजार जाने क्या है, पूरा मामला

उत्तराखंड : देहरादून के अजबपुर कलां में प्लेसमेंट एजेंसी मे काम करने वाले ने चार युवकों को विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर उससे ₹46 हजार रूपये ठग लिए। युवक ने इस मामले के बारे में पटेलनगर कोतवाली पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाया। उसके बाद पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने एजेंसी चलाने वाले संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर इस मामले की छानबीन शुरू कि हें ।

खबर सामने आ रही है कि देहरादून के बंजारावाला के रहने वाले शक्ति प्रसाद बिजल्वाण ने पुलिस को बताया कि यह घटना तकरीबन 1 साल पहले हुई थी। उसी के पड़ोस में रहने वाले सुनील पवार ने कहा कि उसका ही अपना कोई रिश्तेदार रविंद्र कैंतुरा के रहने वाले टिहरी गढ़वाल, माता मंदिर रोड अजबपुर कलां में प्लेसमेंट एजेंसी बहुत दिनों से चला रहा था। इससे पहले भी वह बहुत सारे बेरोजगार लड़के को विदेश में नौकरी लगवाया था।

जिससे लोगों को उस पर बहुत ज्यादा भरोसा भी हो गया था। बताया जा रहा है की एक दिन रविंद्र कैंतुरा का उनके पास फोन आया और उसने सुनील का हवाला देते हुए विदेश भेजने की पूरी बात उसको समझा दिया और कहा कि कि चार युवकों को विदेश भेजने के लिए सिक्योरिटी मनी के तौर पर 46 हजार रुपये सबसे पहले जमा करवाने पड़ेंगे। उसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि जब चारों इन लड़के नौकरी करने लगेंगे तब उनका पैसा उनके खाते में वापस कर दिया जाएगा।

उसके बाद उनके चारों रिश्तेदारों ने उसके बातों पर विश्वास कर लिया और दस हजार, अजीत चमोली, रविंद्र मनवाल और हरीश रतूड़ी ने 12-12 हजार रुपये उसको सिक्योरिटी मनी के रूप में दे दिया। बताया जा रहा है कि यह पैसे जुलाई 2019 में दिया गया था। लेकिन 1 साल हो चुके हैं उन चारों लड़कों को न तो वीजा मिला और ना ही विदेश गए। उसके बाद जब चारों लड़कों ने अपने दी हुई रकम रविंद्र कैंतुरा को वापस करने को कहा तो वह मारने की धमकी देने लगा। उसके बाद उस चारों लड़के ने जाकर कंप्लेन लिखाई उसके बाद इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट ने कहा कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment