उत्तराखंड में गुरुवार को 411 नए मामले कोरोना के सामने आए हैं

उत्तराखंड के देहरादून में करोना ने तबाही मचा रखा है आए दिन कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। खबर सामने आ रही है कि दो दिनों से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। कोरोना संक्रमित लोगों के साथ साथ कोरोना से लोगों की मौत भी बहुत ज्यादा हो रही है खबर सामने आ रही है कि गुरुवार को 411 नए मामले कोरोना के सामने आए हैं इनमें से मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल रावत और उनके परिवार के चार सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए। खबर सामने आ रही है कि रावत के परिवार वाले अभी फिलहाल ही बेंगलुरु से वापस अपने घर उत्तराखंड आए थे। वह तब से घर पर ही थे और सचिवालय स्थित अपने कार्यालय भी नहीं जा रहे थे। फिर भी उनका कक्ष एहतियातन बंद कर दिया गया है। उसके बाद उनका कोरोना टेस्ट करा गया है तो पॉजिटिव आया तब से वह अपने घर पर ही हूं क्वॉरेंटाइन पर है । अब इन लोगों को मिलाकर करोना संक्रमित का आंकड़ा 13636 पर पहुंच गया है। इनमें से 9433 कोरोना मरीज ठीक हो गए हैं। 3957 एक्टिव केस हैं और 50 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

डॉक्टरों के अनुसार बताया जा रहा है की कोरोना के 5866 सैंपलों की जांच किया गया जिसमें से 5455 रिपोर्ट निगेटिव आया हैं। ऊधमसिंह नगर में सबसे ज्यादा 125 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में 115 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में 47, टिहरी में 17, चमोली में नौ, पौड़ी में छह, अल्मोड़ा व चंपावत में दो-दो और बागेश्वर में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। इधर, विभिन्न अस्पतालों से 301 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इनमें 145 मरीज हरिद्वार, 40 ऊधमसिंह नगर, 33 देहरादून, 25 नैनीताल, 22 चंपावत, 19 टिहरी, 11 पौड़ी, चार अल्मोड़ा और एक चमोली से कोरोना संक्रमित लोग पाऐ गए है।

उत्तराखंड के दून में 87 नए कोरोना संक्रमित लोग पाए गए

खबर सामने आ रही है कि उत्तराखंड के दून में गुरुवार को 87 नए मामले को रोना के सामने आए हैं उसके बाद सीएमओ डॉ. बीसी रमोला ने कहा है कि कोरोनासंक्रमितों में 30 मामले एम्स ऋषिकेश से आए हैं। उसके बाद इनमें से ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज तीमारदार हैं। इनके अलावा 14 स्थानीय और बाकी अन्य दूसरे राज्यों के मरीज है। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती दस मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं एयरपोर्ट पर लिए गए छह और आशारोड़ी चेकपोस्ट पर लिए पांच सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

कोरोना वायरस के कारण 9 मरीजों की जान चली गई

खबर सामने आ रही है कि उत्तराखंड में गुरुवार को नौ कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो गई जिसमें से पांच मामले हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल से हैं। इस अस्पताल में मरने वालों में बाजपुर की 25 वर्षीय युवती, रामनगर के 72 वर्षीय बुजुर्ग, रुद्रपुर की 35 वर्षीय महिला, हल्द्वानी तल्ली बमौरी के 59 वर्षीय व्यक्ति और सितारगंज निवासी 58 वर्षीय यह सभी लोग शामिल है उसके बाद एम्स ऋषिकेश में भी तीन मरीजों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है जिसमें विकासनगर की रहने वाली 18 वर्षीय युवती, हरिद्वार के रहने वाले 45 वर्षीय शख्स और मेहूंवाला माफी, देहरादून के रहने वाले 62 वर्षीय व्यक्ति ये सभी लोग शामिल है। उसके बाद मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में भी न्यू हरिद्वार कॉलोनी, देहरादून के रहने वाले 72 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोवायरस के कारण हुई है। डॉक्टरों ने जांच में यह भी बताया है कि ये लोग पहले से भी और कई सारी बीमारियों से जूझ रहे थे और कोरोना के कारण यह लोग और ज्यादा बीमार हो गए अब तक कुल उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित 196 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Related posts

Leave a Comment