उत्तराखंड में पुलिस विभाग में निकलने वाली है, बंपर भर्तियां, 1300 पदों पर भरे जाएंगे, रिक्तियां

उत्तराखंड में पुलिस विभाग में निकलने वाली है, बंपर भर्तियां, 1300 पदों पर भरे जाएंगे, रिक्तियां

 उत्तराखंड मे जो युवा बेरोजगार बैठे हैं। उनके लिए सबसे अच्छी खबर है। उत्तराखंड में कुंभ मेला होने वाला कुंभ मेले में काफी भीड़ रहती है।इन सभी को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस में भर्ती की तैयारी शुरू हो गई है। जो युवा बेरोजगार बैठे हैं। उनके लिए उत्तराखंड पुलिस में शामिल होने का यह एक शानदार अवसर  है।  अगर आप भी उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं,और समाज के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं, तो आप भी इसके लिए तैयारी शुरू कर दें।

 जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस में भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।  पुलिस मुख्यालय ने भर्ती प्रकीया की तैयारी शुरू कर दी है।  पुलिसकर्मियों के पदों के साथ-साथ  होमगार्ड के खाली पदों को भी भरा जाएगा।  

आपको बता दें कि अगले साल उत्तराखंड में कुंभ मेले का आयोजन किया जाएगा।इस कुंभ मेले में देश-विदेश के बहुत सारे  लोग आएंगे। इस  कुंभ मेले के दौरान  सुरक्षा बनाए रखने के लिए पुलिस बल की जरूरत पड़ेगी। यही कारण है कि उत्तराखंड पुलिस विभाग में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया तेज  से की जा रही है।   उत्तराखंड पुलिस विभाग फिलहाल इसके बारे में एक प्रस्ताव तैयार कर रहा है, जिसे मंजूरी के लिए सरकार को भेजा जाएगा।

 उत्तराखंड पुलिस में 1300  पदो पर होगी भर्ती

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अभी उत्तराखंड पुलिस में 1300 रिक्तियां हैं।  जिनमें ट्रैफिक, सिविल, इंटेलिजेंस, सशस्त्र बल, फायर और पीएसी सभी पद शामिल हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तराखंड पुलिस भर्ती की प्रक्रिया कुंभ मेले से पहले शुरू  की जाऐगी।  

 आपको बता दे की  कुंभ मेले में ज्यादा भीड़ -भार होने के कारण पुलिसकर्मी, होमगार्ड और अर्धसैनिक बल भी तैनात किए जाएंगे। आपको बता दें कि इसके साथ ही उत्तराखंड पुलिस विभाग में भर्ती प्रकीया भी शुरु होने वाली है।

सूत्रो के मुताबिक जानकारी मिली है, की उत्तराखंड मे   सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल  के पद पर  वैंकैसी निकाला जाऐगा।इससे पहले पुराने पुलिसकर्मियों का प्रमोशन  होगा। जिसके बाद कई पद खाली हो जाएंगे।  इन सभी पदो को भरने के लिए मुख्यालय पुलिस भर्ती प्रकीया  का आयोजन होगा।  इस भर्ती के लीऐ  एक नया प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जिसे जल्द ही सरकार को भेजा जाएगा।

Related posts

Leave a Comment