खटीमा मे सभासद असलम अंसारी ने आत्मदाह करने की कोशिश,आश्वासन पर माने

खटीमा मे सभासद असलम अंसारी ने आत्मदाह करने की कोशिश,आश्वासन पर माने

खटीमा मे पालिका के वार्ड-15 के सभासद असलम अंसारी पूर्व घोषणा के अनुसार अपने निर्धारित समय पर सभासदों और कुछ राजनैतिक नेताओं के कार्यकर्ताओं को अपने साथ लेकर पालिका कार्यालय पहुंच गए। जहाँ पर ईओ की गैरमौजूदगी में पालिका कार्यालय पर सबने मिलकर धरना दिया। जैसे ही वहाँ पर ईओ धर्मानंद शर्मा पहुंचे।वहां उपस्थित जितने भी लोग थे वो सही उन पर भड़क गए।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को गहमागहमी के बीच सभासद पेट्रोल लेकर पालिका कार्यालय पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि वहां पर उपस्थित लोगों ने बीचबचाव करके उनसे किसी तरह पेट्रोल का बोतल छीन लिया, लेकिन इसी बीच कुछ लोगों ने कार्यालय जा रहे ईओ का पीछा करते हुए सिढियों पर चढ़कर पेट्रोल डाल दिया।

इस बीच चौकी प्रभारी होशियार सिंह अपने पूरे टीम के साथ वहां पहुंच कर लोगों को शांत करके स्थिति को सामान्य बनाया। आपको बता दे की इससे पहले, ईओ ने बाजार चौकी प्रभारी को पत्र भेज कर कार्यालय के नजदीक धरने की बात और एक सभासद के आत्मदाह करने की कोशिश की जानकारी भी दीया था। जिसके बाद ईओ ने अपने पत्र में अतिक्रमण हटाऐ जाने के
कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने की आशंका भी जताई थी।

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि वेतन नही मिलने पर सफाई कर्मचारियों ने खड़ा किया हंगामा। उत्तराखंड सफाई कर्मचारी प्रदेश अध्यक्ष संतोष गौरव ने सभासदों और पालिकाध्यक्ष पर सफाई कर्मचारियों की उपेक्षा पर लगाया आरोप,उन्होंने कहा कि 5 महीनों से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है। जिससे आर्थिक तंगी के बीच कर्मचारी अतिक्रमण हटाने और नगर की सफाई में जुटे हुए हैं।

सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने पर हुआ समझौता

आपको बता दें कि खटीमा पालिका कार्यालय के बाहर लगभग दो घंटे चले धरने के बाद सभासदों और अन्य नागरिकों की ईओ धर्मानंद शर्मा के साथ बैठक की गई। सभी लोगों के सहमति से अतिक्रमण हटाने का 80 प्रतिशत काम हो गया है। नगर पालिका ने कहा की अब दो-चार कर्मचारी ही इस अभियान में भाग लेगें और बाकी सभी कर्मचारी सफाई व्यवस्था पर ध्यान देंगे। इसके साथ ही ईओ ने सफाई निरीक्षक और सफाई नायकों को सफाई के संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिया है।

रुद्रपुर में बिना मंजूरी नहीं खोले जाएंगे, आवासीय विधालय

Related posts

Leave a Comment