पिथौरागढ़

बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विधायक धामी ने विधायक निधि से दो करोड़ देने की घोषणा

पिथौरागढ़– धारचूला के विधायक हरीश धामी ने बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर आज जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से मुलाकात की। उन्होंने क्षेत्र में कोरोनावायरस से बचने के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। धामी ने कहा उनका क्षेत्र आपदा के हिसाब से बेहद संवेदनशील है. कोरोना के आने से यह खतरा और बढ़ा हुआ है। इस दौरान उन्होंने अपनी विधायक निधि से 2 करोड़ धनराशि कोरोना की रोकथाम के लिए देने की घोषणा की। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल से मुलाकात की अपनी विधायक निधि से 90 लाख ऑक्सीजन प्लांट के लिए जारी किए हैं ।

साथ ही 4000000 रुपए क्षेत्र के 162 ग्राम पंचायतों के लिए दिए हैं, जिसमें प्रभावित परिवारों को दवाइयां, मास्क सैनिटाइजर आदि वितरित किए जाएंगे। धामी ने कहा यह समय परीक्षा का समय है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि किसी भी तरीके की तकलीफ होने पर उन्हें शीघ्र अस्पताल में संपर्क कर अपनी कोविड-19 जांच करनी चाहिए. पॉजिटिव आने पर डॉक्टर द्वारा दी जा रही सलाह का पालन करना चाहिए। साथ ही धामी ने मदकोट स्थित अपने दो होटल जिसमें 28 कमरे हैं उसे कोविड हॉस्पिटल के लिए लिए प्रशासन को दे दिया है और 12 कमरे वाले दूसरे होटल को चिकित्सकों के रहने के लिए दिया है। जिसे शासन जल्द ही तैयार कर इसमें कोरोना रोगियों का उपचार शुरू करेगा।

Brijesh Tiwari

Brijesh Tiwari

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Open chat
1
आपकी अपनी वेबसाइट लव देवभूमि में आपका स्वागत हें यहाँ पर आपको हमारी देवभूमि से जुड़े हुए अनेक पोस्ट मिलेंगी जेसे कि लेटेस्ट न्यूज़, सामान्य ज्ञान, जॉब आइडियास आदि. हमसे जुड़ने के लिए हमे यहाँ से मेसेज कर सकते हें