Site icon Lovedevbhoomi

लगातार बारिश जारी, कई स्थानों पर मार्ग में आया मलबा यातायात प्रभावित

लगातार बारिश जारी, कई स्थानों पर मार्ग में आया मलबा यातायात प्रभावित

पिथौरागढ़। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के चलते बीती रात से ही प्रदेश के विभिन्न जिलों के कई स्थानों पर बारिश शुरू हो गई जिससे अब लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई मार्गो में मलबा आने से यातायात बाधित हो गया। अर्लट के चलते प्रशासन द्वारा लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। बारिश के कारण पिथौरागढ़- घाट मोटर मार्ग में दिल्ली बैंड के निकट फिर से सुबह मलबा आने के कारण यातायात बाधित हो गया। मलबा हटाने के बाद यातायात सुचारू हो पाया। हालांकि लगातार हो रही बारिश के कारण मार्ग खोलने के कार्य भी प्रभावित हो रहें। पहाड़ी से लगातार गिर रहे पत्थरों के कारण भी खतरा बना हुआ है।

बीती रात से शुरू हुई बारिश के कारण नदियों के जल स्तर में भी वृद्धि हुई है। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के चलते आज प्रशासन द्वारा सुरक्षा के दृष्ट्गित जिसे के सभी कक्षा एक से बारह तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। आपदा कंट्ोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ 25.70 एमएम, गंगोलीहाट 6.30 एमएम, बेरीनाग 6 एमएम, डीडीहाट 15 एमएम, मुनस्यारी 8.40 एमएम व धारचूला 28.60 एमएम बारिश हुई। जिले में शुक्रवार की सुबह चार मार्ग बंद थे। जिलाधिकारी डा. आशीष चैहान के निर्देशानुसार मार्गो को खोलने के प्रयास जारी रहे। इधर चंपावत जनपद में भी लगातार हो रही बारिश के कारण मार्गो में कई स्थानों पर मलबा आने से यातायात प्रभावित रहा।

जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने सड़क मार्गो से संबधित विभाग के अधिकारियों को अर्लट रहते हुए बंद मार्गो को खोलने के निर्देश जारी किए थे। शुक्रवार की सुबह चंपावत राष्ट्ीय राजमार्ग में कई स्थानों पर मलबा हटाने के बाद यातायात सुचारू हो गया । मौसम विभाग के अनुसार आगामी 11 अक्टूबर तक प्रदेश के जनपदों में कहीं- कहीं तेज व हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

Exit mobile version